Stock Market Latest Updates: अमेरिकी फेडरल बैंक ने दिसंबर पॉलिसी में लगातार तीसरी बार ब्याज दरों को स्थिर रखा है। जिसके बाद यूएस स्टॉक मार्केट में तूफानी तेजी देखने को मिली। गुरुवार को इसका असर भारतीय शेयर बाजार में नजर आया। सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी सभी इंडेक्स अपने अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। आज Nifty गैपअप ओपनिंग के बाद 256 अंकों की बढ़त के साथ 21183 के स्तर पर क्लोज हुआ। निफ्टी ने 21,210 का अपना ऑलटाइम हाई बनाया। Sensex भी 930 प्वाइंट ऊपर 70,514 पर बंद हुआ। इसी प्रकार Nifty Bank में भी 640 अंक की तेजी देखने को मिली। 

IT सेक्टर में सबसे ज्यादा खरीदारी
निवेशकों ने आईटी सेक्टर के शेयरों में सबसे अधिक खरीदारी की और आईटी इंडेक्स 3.5 फीसदी की तेजी के साथ क्लोज हुआ। टेक महिंद्रा में 4%, एलटीआई माइंडट्री में 3.8%, विप्रो में 3.6% और इंफोसिस के शेयरों में 3.5% का उछाल देखने को मिला।

Top 5 Gainer:
हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड, आईआरएफसी, स्वान एनर्जी, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया, सोनाटा सॉफ्टवेयर के शेयरों में 7.30% से 11.74% तक की तेजी देखने को मिली।

Top 5 Looser: 
NAM-India, मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड, सेंचुरी टेक्सटाइल, रेडिको खैतान, CESC के शेयरों में 2.88 से 3.76 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई। 

भारत शेयर बाजार को मिली उपलब्धि 
बता दें कि वैल्यू के लिहाज से भारतीय शेयर बाजार दुनिया का 7वां सबसे अधिक वैल्यूएबल मार्केट हो चुका है। आगामी बजट से पहले आईटी सेक्टर के अच्छे अनुमानों से मार्केट में घरेलू निवेशकों का भरोसा कायम है।