Logo
शेयर बाजार में जारी रैली सोमवार को भी जारी रही। निफ्टी और सेंसेक्स ने नई रिकॉर्ड बनाए। निवेशकों को आईटी और फार्मा सेक्टर में सबसे ज्यादा फायदा हुआ।

Stock Market New Record: भारतीय शेयर बाजार आईटी सेक्टर के स्टॉक्स में तेजी की बदौलत नया रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है। हफ्ते के पहले दिन के कामकाज में सोमवार को बाजार तेजी के साथ खुले और दिनभर आईटी सेक्टर के शेयरों में बंपर खरीदी जारी रही। बीएसई Sensex में 750 अंकों से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। यह 73,350 के ऑलटाइम हाई पर पहुंच गया। जबकि Nifty 50 इंडेक्स ने 200 प्वाइंट की बढ़त के साथ 22,100 का स्तर पार कर लिया। यह निफ्टी का अब तक का सर्वोच्च स्तर है।

विप्रो, एचसीएल और इंफोसिस में दूसरे दिन भी तेजी
बीसई सेंसेक्स के 30 में से 21 शेयर ग्रीन निशान में रहे, यानी इनमें खरीदारी का माहौल रहा। जबकि सिर्फ 9 शेयर नुकसान में रहे। निवेशकों को आईटी सेक्टर में सबसे ज्यादा मुनाफा हुआ। जबकि, पब्लिक सेक्टर बैंक, ऑयल और गैस सेक्टर के शेयरों में भी बढ़त दर्ज की गई। विप्रो, एचसीएल और इंफोसिस के शेयरों में लगातार दूसरे दिन बंपर खरीदी हुई।       

Top Gainers:
विप्रो लिमिटेड, एचसीएल टेक्नोलॉजी, इंफोसिस लिमिटेड, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल शीर्ष फायदे वाले शेयर रहे। इनमें 2 से लेकर 6 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली।  

Top Loosers: 
बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, LT, टाटा मोटर्स और टाटा स्टील शीर्ष नुकसान वाले शेयर रहे। इन कंपनियों के शेयरों में 0.26 से लेकर 2.36 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई।    

इंटरनेशनल मार्केट का हाल
सोमवार को जापान समेत एशियाई बाजारों में कहीं गिरावट तो कहीं तेजी देखी गई। इससे पहले शुक्रवार को अमेरिकी बाजार के डॉव जोन्स में 0.31 फीसदी की गिरावट आई, डॉव एसएंडपी 500 और नैस्डैक में क्रमश: 0.08 और 0.02 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। 15 जनवरी को डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया थोड़ा कमजोर हुआ, जो अभी 1 डॉलर का भाव 82.88 रुपए पर है। 

5379487