Logo
Tata Motors Share Price: टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए। आज यानी सोमवार को सुबह बाजार खुलते ही टाटा मोटर्स के शेयरों में तेज बिकवाली देखने को मिली।

Tata Motors Share Price: देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स के शेयरों में सोमवार को बड़ी गिरावट आई। आज स्टॉक मार्केट में शुरुआती कारोबार के दौरान टाटा मोटर्स का शेयर करीब 9 फीसदी लुढ़क गया। 13 मई को शेयर का भाव 1005 रुपए पर ओपन हुआ, जो कि कुछ ही मिनटों में तेल बिकवाली के साथ 947.20 रुपए के दिन के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया। बता दें कि टाटा मोटर्स ने बीते शुक्रवार को 2024 की चौथी तिमाही का रिजल्ट जारी किया है, जिसमें ऑटो दिग्गज ने अपने नेट प्रॉफिट में सालाना आधार पर 222% की ग्रोथ दर्ज की है। अब सवाल है कि आखिर शेयर क्यों गिरा...

टाटा में गिरावट को लेकर एक्सपर्ट्स की राय? 

  • टाटा मोटर्स का शेयर दोपहर करीब 1.30 बजे 90 रुपए फिसलकर एनएसई पर 956 रुपए के आसपास ट्रेड करता नजर आया। इस शेयर में और अधिक गिरावट की उम्मीद करते हुए एमके ग्लोबल एक्सपर्ट्स ने कहा कि टाटा मोटर्स के शेयर की कीमत 950 रुपए प्रति शेयर तक गिर सकती है।
  • एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के सीनियर रिचर्स एनालिस्ट चिराग जैन ने कहा है कि टाटा मोटर्स की 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे ज्यादा वॉल्यूम के बावजूद कारोबार में सीमित मार्जिन ग्रोथ के साथ सुस्त रहे हैं। गाड़ियों की डिमांड की चिंताओं के बीच प्रीमियम लक्जरी सेगमेंट को लचीला माना जा रहा है। हालांकि डिलीवरेजिंग की ग्रोथ जारी है।

मोतीलाल ओसवाल का न्यूट्रल स्टेटस
टाटा मोटर्स के शेयर प्राइस पर मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट में न्यूट्रल स्टेटस बरकरार है। इसमें कहा गया है कि टाटा मोटर्स 4QFY24 रिजल्ट हमारे अनुमान के हिसाब से आया है, क्योंकि EBITDA मार्जिन 30bp QoQ बढ़कर 14.2% हो गया। हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि टीटीएमटी ने वित्त वर्ष 2014 में अपने प्रमुख सेगमेंट में बेहद मजबूत प्रदर्शन किया है, लेकिन आगे साफतौर पर प्रतिकूल हालात हैं, जो कंपनी की परफॉर्मेंस पर असर डाल सकते हैं। फर्म ने टाटा मोटर्स की प्राइस को 955 रुपए पर न्यूट्रल रखा है।

टाटा मोटर्स Q4 रिजल्ट 2024 कैसा रहा?
टाटा मोटर्स ने 10 मई को अपने मार्च तिमाही का फाइनेंशियल रिजल्ट जारी किया है। भारतीय ऑटो दिग्गज ने अपने शुद्ध मुनाफे में सालाना आधार पर 222 प्रतिशत की, बढ़ोतरी दर्ज की है, जो 17,407.18 करोड़ रुपए तक पहुंच गई। इसबीच, कंपनी ने कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में 13.3 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है, जो कि 1,19,986.31 करोड़ रुपए हो चुकी है।

5379487