Noel Tata's Appointment: नोएल टाटा की टाटा ट्रस्ट्स के नए चेयरमैन के रूप में नियुक्ति के बाद टाटा समूह की कंपनियों के शेयरों में शुक्रवार को 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई। टाटा समूह की कंपनियों जैसे ट्रेंट लिमिटेड, टाटा केमिकल्स और टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन के शेयरों में करीब 4 प्रतिशत की तेजी आई, जब नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट्स का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया।

दिवंगत रतन टाटा के सौतेले भाई हैं नोएल
67 वर्षीय नोएल टाटा को शुक्रवार को मुंबई में हुई बोर्ड बैठक के दौरान टाटा ट्रस्ट्स का नेतृत्व करने के लिए चुना गया। यह नियुक्ति रतन टाटा के निधन के बाद की गई है, जिनका 9 अक्टूबर को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। नोएल, दिवंगत रतन टाटा के सौतेले भाई हैं।

ट्रेंट के शेयरों में 10 साल में 6000% ग्रोथ हुई
ट्रेंट लिमिटेड, जो नोएल टाटा की लीडरशिप में एक सफल रिटेल बिजनेस है, के शेयर 3.48 प्रतिशत बढ़कर 8,308.8 रुपए के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। 2014 से नोएल टाटा ट्रेंट लिमिटेड के चेयरमैन हैं और पिछले एक दशक में कंपनी के शेयरों में करीब 6,000% की बढ़ोतरी हुई है।नोएल टाटा, टाटा स्टील लिमिटेड और वोल्टास लिमिटेड सहित कई अन्य टाटा समूह की कंपनियों के बोर्ड में भी शामिल हैं। 

टाटा समूह की कई कंपनियों के शेयर उछले
वहीं, टाटा स्टील के शेयर 2.54 प्रतिशत की बढ़त के साथ 163.78 रुपए प्रति शेयर पर पहुंचे, जबकि वोल्टास के शेयर 0.55 प्रतिशत बढ़कर 1,786.50 रुपए प्रति शेयर हो गए। टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन और टाटा केमिकल्स के शेयरों में भी तेजी देखी गई। टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्प के शेयर 2.12 प्रतिशत बढ़कर 1,175.60 रुपए प्रति शेयर हो गए, जबकि टाटा केमिकल्स के शेयरों में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे यह 1,185 रुपए प्रति शेयर पर पहुंच गए।