Vivek Bindra Case: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। पत्नी से मारपीट करने के मामले से सुर्खियों में आए विवेक बिंद्रा को अब नोएडा पुलिस पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को विवेक की पत्नी यानिका के परिजन पुलिस अधिकारियों से मिलकर मामले में तेजी से कार्रवाई करने की मांग करेंगे। हालांकि इस मामले में नोएडा पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। सोशल मीडिया समेत अन्य प्लेटफार्म पर यह मुद्दा वायरल होने के बाद नोएडा पुलिस फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है। पुलिस पूछताछ के लिए नोटिस जारी करने की तैयारी में है। दूसरी तरफ, पीड़ित पत्नी के परिवार के लोग सोमवार को पुलिस अधिकारियों से मिलेंगे। इस बीच यानिका के वकील ने कहा है कि नोएडा सेक्टर-126 थाने में दर्ज हुई एफआईआर में सभी तथ्य शामिल नहीं किए गए हैं।

14 दिसंबर को हुआ था केस दर्ज

जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-126 थाने में यह केस 14 दिसंबर को दर्ज हुआ था। विवेक बिंद्रा की पत्नी यानिका के भाई ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि सात दिसंबर की सुबह विवेक बिंद्रा अपनी मां प्रभा से बहस कर रहे थे। इस बात को लेकर पत्नी यानिका ने बीच बचाव करने का प्रयास किया। आरोप है कि इस पर विवेक ने उसे कमरे में बंद कर दिया और गाली गलौज करते हुए मारपीट की। इस वजह से उनकी बहन के शरीर पर चोट आई है। यहां तक कान से सुनाई नहीं पड़ रहा है। हालांकि यनिका के वकील ने बताया कि पीड़िता पहले से स्टेबल हैं, लेकिन अभी भी उनकी हालत ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम नोएडा डीसीपी से मिलकर आगे की कार्रवाई के लिए बातचीत करेंगे।

अधूरे स्टेटमेंट के साथ दर्ज की गई थी एफआईआर

वकील ने आगे कहा कि 14 दिसंबर को अधूरे स्टेटमेंट के साथ सिर्फ हाफ पेज की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई थी। उन्होंने कहा कि यानिका और उनके भाई दोनों ही परेशान हैं। ऐसे में फुल स्टेटमेंट के साथ एफआईआर में संशोधन की बात की जाएगी। वहीं इस मामले पर नोएडा के एडीसीपी ने मीडिया को बताया कि विवेक विंद्रा को नोटिस जारी कर पूछताछ कर चुकी है। उन्होंने कहा कि सभी तथ्यों पर गहन जांच चल रही है। साक्ष्य संकलन भी जांच टीम ने किया है। 

सोशल मीडिया पर उठ रही निष्पक्ष जांच की मांग 

बताते चलें कि विवेक बिंद्रा के यू-ट्यूब पर उनके 2.14 करोड़ सब्सक्राइबर और इंस्टाग्राम पर 3.9 मिलियन फॉलोअर हैं। एक्स पर भी 3.73 लाख लोग विवेक को फॉलो करते हैं पत्नी की पिटाई का मामला सामने आने के बाद से विवेक सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। अधिकतर लोग इस मामले में निष्पक्ष जांच और कार्रवाई करने की मांग करने के बाद से विवेक सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। अधिकतर लोग इस मामले में निष्पक्ष जांच और कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

ये है पूरा मामला

पुलिस को दी गई शिकायत ने वैभव क्वात्रा ने बताया है कि उनकी बहन यानिका की शादी बीते छह नवंबर को विवेक बिंद्रा के साथ ललित मानगर होटल में हुई थी। शादी के करीब एक माह बाद सात दिसंबर को तड़के ढाई से तीन बजे के बीच विवेक बिंद्रा अपनी मां प्रभा से बहस कर रहे थे। इस बात को लेकर नवविवाहिता पत्नी यानिका ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया तो विवेक ने उसे कमरे में बंद कर दिया। एफआईआर के अनुसार, गाली-गलौज करते हुए विवेक ने यानिका को बुरी तरह से पीटा। शिकायत के आधार पर पुलिस ने विवेक के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 427 और 325 सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें:- Delhi Crime: पिटाई के 8 दिन छात्र की मौत, बहस के बाद साथ पढ़ने वाले छात्रों ने की थी बुरी तरह से पीटाई