Logo
AIIMS BSc Nursing 2024: एम्स, नई दिल्ली ने बीएससी नर्सिंग परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

AIIMS BSc Nursing 2024: एम्स, नई दिल्ली ने बीएससी नर्सिंग परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एम्स बीएससी नर्सिंग परीक्षा 08 और 09 जून को आयोजित होगी। एम्स नर्सिंग प्रवेश परीक्षा BSc (H) कार्यक्रमों के लिए कुल 571 सीटों और एम्स संस्थानों में अतिरिक्त 30 पोस्ट-बेसिक सीटों पर प्रवेश मिलता है।

जानें एम्स बीएससी नर्सिंग परीक्षा पैटर्न 
यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित होगी। एग्जाम की अवधि 90 मिनट है जिसमें अंग्रेजी माध्यम रहेगा। पेपर कुल 70 अंकों का रहेगा उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक दिया जाएगा। गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काटे जाएंगे। उत्तर नहीं दिए गए प्रश्नों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं किया जाएगा।

व्यक्तिगत मूल्यांकन
उम्मीदवारों को पहले चरण में उनकी योग्यता रैंकिंग के आधार पर चयन समिति द्वारा आयोजित एक व्यक्तिगत मूल्यांकन देना होगा। इस मूल्यांकन के लिए उपलब्ध सीटों की संख्या से तीन गुना उम्मीदवारों को आमंत्रित किया जाएगा। SC या ST उम्मीदवारों की कमी के मामले में, दोनों श्रेणियों के व्यक्तियों को आमंत्रित किया जाएगा। हायर सेकेंडरी या कक्षा 12 में पिछला academic performance, नर्सिंग परीक्षाओं में शैक्षणिक प्रदर्शन और स्टाफ नर्स के रूप में प्रदर्शन शामिल हैं।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड 

  • उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद होमपेज पर एम्स बीएससी नर्सिंग 2024 एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर क्लिक कर दें।
  • अब आपको लॉगिन पृष्ठ पर पुनः जाना होगा। 
  • नाम, पता सहित मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें।
  • अब AIIMS BSc Nursing 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • भविष्य के के लिए डाउनलोड कर रख लें।
5379487