Logo
AIAPGET 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुष पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए आवेदन सुधार विंडो ओपन कर दी है। जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र में कोई  गलती रह गई है, वे आधिकारिक वेबसाइट- aiapget.nta.nic.in. के जरिए आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं।

AIAPGET 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुष पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा 2024 के लिए आवेदन सुधार विंडो ओपन कर दी है। जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र में कोई  गलती रह गई है, वे आधिकारिक वेबसाइट- aiapget.nta.nic.in. के जरिए आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। आवेदन पत्र को संपादित करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि भरना होगा। सुधार विंडो 19 मई, 2024 तक तीन दिनों तक ओपन रखी गई है।

एनटीए के अनुसार " जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त भुगतान के बाद ही अंतिम सुधार लागू किया जाएगा। श्रेणी, या पीडब्ल्यूबीडी में परिवर्तन के मामले में यदि शुल्क राशि पर प्रभाव पड़ता है तो उम्मीदवार से लागू अतिरिक्त फीस लिया जाएगा। किया गया अतिरिक्त भुगतान वापस नहीं किया जाएगा।"

संपादन योग्य फील्ड
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों को अपना मोबाइल नंबर, ईमेल पता, या स्थायी और वर्तमान पता बदलने की अनुमति नहीं दी गई है। हालांकि, उन्हें उम्मीदवार के नाम, पिता का नाम या माता के नाम सहित निम्नलिखित में से किसी एक फील्ड को संपादित कर सकते हैं। इसकी अनुमति है।

उम्मीदवार कक्षा 10 या समकक्ष, कक्षा 12 या समकक्ष, स्नातक विवरण से संबंधित सभी जानकारी बदल सकते हैं। अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर के लिए नई फोटो अपलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार उसी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश के भीतर अपना परीक्षा शहर भी बदल सकते हैं। NTA ने उम्मीदवारों को अपनी जन्मतिथि, लिंग, श्रेणी और उप-श्रेणी में बदलाव करने की अनुमति दी है।

जुलाई में होगी एग्जाम
AIAPGET 2024 परीक्षा 6 जुलाई, 2024 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होगी। NTA आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2 जुलाई, 2024 को एआईएपीजीईटी Admit Card जारी करेगा। AIAPGET परीक्षा विभिन्न संस्थानों में आयुर्वेद, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित होती है।

5379487