Bihar Board Result 2024: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं संपन्न हो गई है। इसके साथ ही बोर्ड 11 मार्च से टॉपर्स के इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है। आपको बता दें कि इसके बाद ही नतीजों को जारी करने की तैयारी शुरू होगी। बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक डेट नहीं बताई है। लेकिन सूत्रों के अनुसार बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट होली से पहले यानी 20 मार्च के बाद कभी भी जारी हो सकता है। 

मूल्यांकन कार्य अंतिम चरण में
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य 4 मार्च को पूरा होना था और इसके लिए आखिरी डेडलाइन 7 मार्च तक रखी गई है। कॉपियों के मूल्यांकन कार्य 24 फरवरी से शुरू हुआ था। 11 मार्च से टॉपर के इंटरव्यू की तैयारी समिति की ओर से की जा रही है। मूल्यांकन समाप्त होने के बाद अंक सत्यापन होगा। इसके बाद टॉपर का इंटरव्यू 11 मार्च से किया जाना संभावित है।

रिजल्ट जारी करने में सबसे आगे
हर साल की तरह इस बार भी बिहार बोर्ड नतीजे जारी करने में सबसे आगे रहने वाला है। बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम अलग से घोषित करेगा। पिछले साल की रिजल्ट की बात करें तो बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के परिणाम 21 मार्च 2023 को घोषित किए गए थे, जबकि कक्षा 10वीं के परिणाम 31 मार्च 2023 को घोषित किए गए थे।