Logo
काउंसलिंग के दौरान, उम्मीदवारों को उनके बिहार DELED अंकों और रैंकिंग के आधार पर कॉलेज और सीटें आवंटित होंगी। सीटों का अंतिम आवंटन संबंधित संस्थानों द्वारा उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपडेट किया जाएगा।

Bihar DELED Counselling 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने, 13 अगस्त को बिहार डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) राउंड 3 काउंसलिंग चयन सूची जारी कर देगा। काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट deledbihar.com पर जाकर बिहार डीएलएड चयन सूची डाउनलोड कर सकेंगे।

तीसरी चयन सूची तैयार
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, कुछ ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में आवंटित आवेदकों के नामांकन न होने की वजह से कुछ सीटें खाली रह गई हैं, इसलिए Government Institutions में नामांकन के लिए तीसरी चयन सूची तैयार की गई है। इसे योग्यता के आधार पर जारी किया जाएगा।

20 अगस्त तक होगा नामांकन
निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, बोर्ड 14 अगस्त को चयनित उम्मीदवारों के लिए सूचना पत्र जारी करेगा। जिन अभ्यर्थियों को तीसरे चरण में नामांकन के लिए Allotted Training Institute किया जाएगा, उन्हें 20 अगस्त तक अपना नामांकन पूरा करना होगा।

बता दें, काउंसलिंग के दौरान, उम्मीदवारों को उनके बिहार DELED अंकों और रैंकिंग के आधार पर कॉलेज और सीटें आवंटित होंगी। सीटों का अंतिम आवंटन संबंधित संस्थानों द्वारा उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपडेट किया जाएगा।

5379487