Logo
Bihar Polytechnic DCECE 2024: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECB) ने पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग (PE) और पैरा मेडिकल (PM) के लिए बिहार डीसीईसीई का रिजल्ट जारी कर दिया है।

Bihar Polytechnic DCECE 2024 Results: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (BCECB) ने 10 वीं और 12 वीं के लिए पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग (PE) और पैरा मेडिकल (PM) के लिए बिहार डीसीईसीई का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बोर्ड DCECE 2024 परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। काउंसलिंग योग्यता के आधार पर होगी। जिसमें डीसीईसीई रिजल्ट 2024 में उम्मीदवारों की रैंक के अनुसार डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में सीटें आवंटित होंगी।

रैंक कार्ड पर दर्ज जानकारी
बिहार डीसीईसीई 2024 रैंक कार्ड डाउनलोड कर उम्मीदवार उस पर लिखी हुई सभी जानकारी को ठीक कर लें। रिजल्ट में उम्मीदवार का नाम, विषय, एग्जाम डेट, आदि शामिल होंगी। उम्मीदवारों को स्कोरकार्ड पर सभी वर्तनी को चेक करना होगा। यह भी चेक करना होगा कि उनका आवेदन नंबर सही ढंग से लिखा है या नहीं। किसी भी विसंगति के मामले में, बीसीईसीईबी अधिकारियों को तुरंत रिपोर्ट करें दें।

ऐसे करें डाउनलोड

  • ऑफिशियल वेबसाइट- bceceboard.bihar.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर मौजूद Bihar DCECE 2024 Result लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना Login Credentials जैसे एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार सबमिट बटन पर जाकर क्लिक कर दें। 
  • अब आपको बिहार डीसीईसीई 2024 रैंक कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा। 
  • आखिरी में उम्मीदवार इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।
5379487