Bihar School Holiday: बिहार में गर्मी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पटना समेत कई जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। कई लोग लू लगने से बीमार पड़ रहे हैं। ऐसे में पटना और गया प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। 

19 जून तक बंद रहेंगे स्कूल
गर्मी को देखते हुए पटना और गया के जिला प्रशासन ने सभी स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि 18 और 19 जून तक बहुत ज़्यादा गर्मी की स्थिति बने रहने की जानकारी मिली है। इसलिए 19 जून तक सभी स्कूल में आठवीं कक्षा तक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

शैक्षणिक गतिविधियों पर रोक लगाया गया
पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि ज़्यादा गर्मी के कारण छात्रों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। इसलिए आठवीं कक्षा तक स्कूल में पढ़ाई 19 जून तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इस अवधि में अपने कार्यालय कार्य कर सकते हैं। 

गया के स्कूल भी 19 जून तक बंद रहेंगे
वहीं, गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने 18 जून से 19 जून तक ज़िले के सभी सरकारी एव निजी विद्यालयों के वर्ग एक से आठ कक्षा तक पठन पाठन कार्य को बंद कराने का आदेश दिया है। साथ ही सभी कोचिंग संस्थानों को भी बन्द रखने का आदेश दिया है। सभी आंगनबाड़ी सेन्टर भी उक्त अवधि तक बन्द रहेंगे।