BSEB Class 11th Monthly Exam May 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मई 2024 के लिए बिहार बोर्ड कक्षा 11वीं मासिक परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है। बोर्ड के आधिकारिक सोशल मीडिया पेज एक्स पर जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबिक, बोर्ड ने ऐलान किया "कक्षा 11वीं में पढ़ने वाले छात्रों के लिए मई, 2024 महीने की मासिक परीक्षा 30.05.2024 से 08.06.2024 तक आयोजित की जाएगी।

दो पाली में होगी एग्जाम
जारी शेड्यूल के मुताबिक, मासिक परीक्षाएं 30 मई, गुरुवार से शुरू होंगी। जो 8 जून, शनिवार तक चलेंगी। परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। सुबह 6:30 बजे से सुबह 8 बजे तक और सुबह 8:30 बजे से 10 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

इस विषय की होंगी परीक्षा
बता दें, पहले दिन यानी 30 मई (गुरुवार) को, आई. एससी छात्रों के लिए परीक्षा में भौतिकी और उद्यमिता शामिल होगी, जबकि आई.सीओएम छात्रों के लिए, यह पहली बैठक में सुबह 06:30 बजे से 08:00 बजे तक भौतिकी और उद्यमिता शामिल की जाएगी। 

वहीं, 3 जून (सोमवार) को आई. ए की परीक्षा में दर्शनशास्त्र और गणित विषय को शामिल किया जाएगा। परीक्षा दो पाली में आयोजित होंगी। प्रथम पाली में गणित और दूसरी पाली में आई.एस.सी छात्रों के लिए रसायन विज्ञान और अकाउंटेंसी, आई.ए छात्रों के लिए राजनीति विज्ञान विषय होंगे। इसके अलावा, आई.एस.सी छात्रों के लिए जीवविज्ञान, और आई.सीओएम छात्रों के लिए बिजनेस स्टडीज और भूगोल विषय को शामिल किया जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें टाइम टेबल 

  • सबसे आधिकारिक वेबसाइट- biharboard.co. पर उम्मीदवारों को जाना होगा। 
  • उसके बाद सभी छात्र के सामने "Download time table 2024 " के बटन पर क्लिक कर दें। 
  • अब बाद  Download के बटन पर क्लिक कर दें। 
  • उसके बाद आपके सामने टाइम टेबल डाउनलोड होकर आ जाएगा।