Logo
CSIR UGC NET 2024 एग्जाम जुलाई में 25, 26 और 27 को हुई थी। यह देशभर में 187 शहरों में आयोजित हुई थी। इसके लिए 348 सेंटर्स बनाए गए, जिसमें कुल 2,25,335 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे।

CSIR UGC NET 2024 Exam Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, सीएसआईआर (CSIR) यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट सितंबर के आखिरी हफ्ते में जारी कर सकता है। इसके साथ फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने एग्जाम में शामिल हुए थे वे,  ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे। 

देशभर में 187 शहरों में आयोजित हुई थी एग्जाम 
CSIR UGC NET 2024 एग्जाम जुलाई में 25, 26 और 27 को हुई थी। यह देशभर में 187 शहरों में आयोजित हुई थी। इसके लिए 348 सेंटर्स बनाए गए, जिसमें कुल 2,25,335 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे। परीक्षा होने के बाद 8 अगस्त को इसकी प्रोविजनल आंसर की जारी की थी। इस पर 9 तारीख से 11 तक उम्मीदवारों ने आपत्ति दर्ज कराई थी। बता दें कि सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा असिस्टेंट प्रोफेसर, जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और किसी यूनिवर्सिटी या कॉलेज में पीएचडी प्रोग्राम में नामांकन करने की पात्रता के लिए आयोजित होती है। 

ये भी पढ़े- कक्षा छह से आठ तक की जारी हुई प्रोविजनल आंसर-की, इस डेट से दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

अगस्त में जारी हुई थी प्रोविजनल आंसर की
बता दें, एनटीए जल्द ही सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा।  9 अगस्त को NTA ने आंसर-की जारी की थी, जिस पर आपत्ति दर्ज करने की लास्ट डेट 11 अगस्त थी।

ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

  • उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- csirnet.nta.ac.in पर जाना होगा। 
  • होम पेज पर ही Latest News सेक्शन में 'CSIR UGC NET 2024 Result and Answer Key' पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार के सामने एक नई विंडो ओपन होगी, यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करना होगा।
  • डिटेल दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक कर दें, रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लग जाएगा। 
  • अंत में भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।
5379487