Logo
CUET UG 2024 Re-Exam Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 23 जुलाई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-यूजी की री एग्जाम की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है।

CUET UG 2024 Re-Exam Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 23 जुलाई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-यूजी की री एग्जाम की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/CUET-UG/ के माध्यम से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें, 19 जुलाई को सीयूईटी-यूजी पुन: परीक्षा आयोजित की थी। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित आयोजित हुई। जिसमें कुल 1,000 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। अभ्यर्थी को आंसर-की डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ लॉगिन क्रेडेंशियल  दर्ज करना होगा।

उम्मीदवार दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
CUET UG  री एग्जाम की प्रोविजनल आंसर-की के खिलाफ उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने की अनुमति दी गई है। जो उम्मीदवार समाधान से संतुष्ट नहीं हैं, वे सहायक दस्तावेजों के साथ आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आंसर -की के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं।

उम्मीदवार दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
सीयूईटी-यूजी पुनः परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की के खिलाफ उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने की अनुमति है। जो उम्मीदवार समाधान से संतुष्ट नहीं हैं, वे सहायक दस्तावेजों को जोड़कर आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से  Answer Key के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं।

सीयूईटी-यूजी री एग्जाम
एनटीए ने 19 जुलाई को प्रभावित उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी-यूजी रीटेस्ट आयोजित किया। कंप्यूटर आधारित टेस्ट में 1,000 उम्मीदवार उपस्थित हुए। 30 जून तक और 7 जुलाई से 8 जुलाई के बीच प्राप्त शिकायतों के आधार पर, NTA ने केवल 'प्रभावित' उम्मीदवारों के लिए एग्जाम फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया। इससे पहले, CUET UG परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई को हाइब्रिड मोड में आयोजित हुई थी। 

5379487