Logo
MP News: DAVV एविएशन इंडस्ट्री से जुड़े डिप्लोमा और डिग्री कोर्स शुरू कर रहा है। इसकी शुरुआत ड्रोन पायलट ट्रेनिंग सर्टिफिकेट कोर्स से होगी।

MP News:  मध्य प्रदेश कई विश्वविद्यालयों में एविएशन कोर्स शुरू होने जा रहा है। इसे लेकर उच्च शिक्षा विभाग बैठक की है। DAVV एविएशन इंडस्ट्री से जुड़े डिप्लोमा और डिग्री कोर्स शुरू कर रहा है। इसकी शुरुआत ड्रोन पायलट ट्रेनिंग सर्टिफिकेट कोर्स से होगी। बता दें, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने एयरपोर्ट, विमानन कंपनियों और एविएशन इंडस्ट्री में नौकरी के इच्छुक युवाओं और विद्यार्थियों के लिए अच्छी पहल की है।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय सबसे पहले ड्रोन की ट्रेनिंग शुरू करेगा। इसके लिए DAVV ने एमपी फ्लाइंग क्लब के साथ एमओयू साइन किया है। एविएशन इंडस्ट्री में काम करने के इच्छुक विद्यार्थियों और युवाओं के लिए एमपी सरकार ने इसी शैक्षणिक सत्र से विमानन कंपनियों से संबंधित इन कोर्स का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया।

एमपी फ्लाइंग क्लब के साथ एमओयू साइन
DAVV की ओर से कुलपति डॉ. रेणु जैन और एमपी फ्लाइंग क्लब के सचिव मिलिंद महाजन ने MOU पर हस्ताक्षर किए। DAVV कुलपति डॉ. रेणु जैन ने कहा कि एमओयू के तहत DAVV में एविएशन डिग्री कोर्स, जिनमें बीएससी एविएशन, बीबीए एविएशन मैनेजमेंट, एविएशन सीपीएल 4 वर्षीय कोर्स शामिल हैं। इसके तहत प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में डिप्लोमा और डिग्री सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए जाएंगे। 

5379487