Logo
DU UG Admission 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय आज एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी करेगा। पहले फेज के तहत जिन छात्रों ने CSAS पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया है. उन्हें सीट अलाॅट की जाएगी। यूजी की कुल 71 हजार सीटों पर दाखिला होना है।

DU UG Admission 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय यूजी एडमिशन के लिए सीट अलाॅटमेंट की पहली लिस्ट आज, 16 अगस्त को जारी करेगा। जिन छात्रों ने दाखिले के लिए फेज 1 के तहत रजिस्ट्रेशन किया है। वह डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और admission.uod.ac.in पर जाकर सीट अलाॅटमेंट लिस्ट चेक कर सकते हैं। लिस्ट शाम बजे जारी की जाएगी।

16 से 18 अगस्त तक करें सीट कन्फर्म
फेज 1 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 7 अगस्त तक चली थी। पहली लिस्ट में जिन छात्रों को सीट अलाॅट की जाएगी। उन्हें 16 से 18 अगस्त तक अपनी सीट स्वीकार करनी होगी। सीट स्वीकार करने के बाद छात्रों को दाखिले के लिए 21 अगस्त तक ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करना होगा। स्टूडेंट्स को सीट सीयूईटी यूजी में मिले नंबर और उनकी कैटेगरी की वरीयता के तहत अलाॅट की जाएगी।

DU UG Cut off 2024: यूजी की कितनी सीटें?
डीयू में अंडर ग्रेजुएट की कुल 71 हजार सीटें हैं। ये सीटें विश्वविद्यालय से सभी 69 काॅलेजों में हैं, जिन पर एडमिशन होना है। दिल्ली विश्वविद्यालय से यूजी एडमिशन का शेड्यूल पहले की जारी कर दिया था। जिन छात्रों ने CSAS पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वह डीयू यूजी एडमिशन प्रक्रिया में नहीं शामिल हो सकते हैं।

DU UG Admission 2024 First Merit list कैसे करें चेक?

  • आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं। 
  • होम पेज परडीयू यूजी सीएसएएस 2024 फर्स्ट सीट अलाॅटमेंट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • एक पीडीएफ स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अब लिस्ट चेक करें और डाउनलोड करें।

DU UG first Cut off 2024: ऐसे करें अपनी सीट रिजर्व
सीट आवंटन रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्रों को आवंटित सीट की स्वीकृति के लिए अपने CSAS(UG)-2024 डैशबोर्ड पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद मांगे गए डाक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे और फीस जमा करनी होगी। पहले राउंड की एडमिशन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद दूसरे राउंड के लिए सीट अलाॅटमेंट का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। दूसरी मेरिट लिस्ट लिस्ट 25 अगस्त को जारी की जाएगी।

5379487