दीपेश कौरव, भोपाल। नियमितीकरण सहित विभिन्न मांगो को पूरा कराने और अतिथि शिक्षकों पर बीते दिनों हुए आंदोलन के बाद की गई एफआईआर के विरोध में अब अतिथि शिक्षक बडे़ आंदोलन की तैयारी में है। आंदोलन की रणनीति तैयार करने के लिए गुरूवार को अतिथि शिक्षक भोपाल में एकत्रित होकर बैठक की। हालांकि यह बैठक एमपीनगर स्थिति एक निजी होटल में यह बैठक होनी थी, लेकिन बाद में अतिथि शिक्षकों की बैठक नीलम पार्क में हुई। 

इस बैठक में नवंबर माह के पहले सप्ताह में बड़े आंदोलन सहित विभिन्न बिंदुओं में निर्णय लिए गए हैं। यानि जल्द ही अतिथि शिक्षक जेल भरो आंदोलन करेंगे और बड़ी संख्या में राजधानी पहुंचकर सरकार के समक्ष अपनी मांगे रखेंगे। इसके साथ ही वह पदाधिकारियों और अतिथि शिक्षकों पर दर्ज केस वापस लेने की मांग भी करेंगे।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक के वीडियो से मध्यप्रदेश की सियासत में मची खलबली, भगवान शिव को लेकर कहे अपशब्द

बैठक के लिए होटल देने से किया मना
अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश के अध्यक्ष सुनील परिहार ने बताया कि बैठक भोपाल के एमपी नगर क्षेत्र स्थिति एक निजी होटल में बैठक करने के लिए आए थे। जब बैठक के लिए पहुंचे तो संचालक ने मना कर दिया। उनका कहना था कि पुलिस ने मना किया है। हालांकि इसके बाद नीलम पार्क में बैठक हुई है। 

नीलम पार्क में हुई बैठक
नीलम पार्क में हुई बैठक में कई अहम निर्णय हुए हैं। जिसमें सबसे प्रमुख अतिथियों पर किए लाठी चार्ज की जांच और एफआईआर है। अतिथियों की मांग है कि मामले की पूरी निष्पक्ष जांच और एफआईआर वापस ली जाए। नवंबर में बडे़ आंदोलन की तैयारी है। जिसको लेकर फिलहाल तारीख निर्धारित नहीं हुई है। संभावना है कि नवंबर के दूसरे सप्ताह में अतिथि शिक्षक बड़ी संख्या में राजधानी में जुटेंगे और अपनी बात सरकार के सामने रखेंगे।