Logo
IGNOU Admission 2024: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने अपने नए ओपन डिस्टेंस लर्निंग (ODL) ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को 15 अक्टूबर 2024 तक बढ़ा दिया है।

IGNOU Admission 2024: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने अपने नए ओपन डिस्टेंस लर्निंग (ODL) ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को 15 अक्टूबर 2024 तक बढ़ा दिया है। इससे उन छात्रों के लिए एक बड़ी राहत मिली है, जो किसी कारणों से समय पर पंजीकरण नहीं कर पाए थे।

15 अक्टूबर तक बढ़ाई डेट
इग्नू के जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सभी इच्छुक छात्र अब 15 अक्टूबर तक विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने बताया कि यह बढ़ी हुई तिथि उन सभी छात्रों के लिए है जो स्नातक और परास्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में दाखिला लेना चाहते हैं। बता दें कि पहले रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 30 सितंबर थी, जिसे बढ़ाकर 15 अक्तूबर किया गया है।

और भी पढ़ें:- UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट जून परीक्षा का स्कोर कार्ड जल्द जारी होने की उम्मीद, ऐसे कर सकेंगे चेक

इग्नू के एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि "जुलाई, 2024 सत्र के लिए ओडीएल/ऑनलाइन मोड में पेश किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों के संबंध में नए प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 15 अक्टूबर, 2024 तक बढ़ा दी गई है (सेमेस्टर आधारित और सर्टिफिकेट कार्यक्रमों को छोड़कर)।"

ऐसे करें आवेदन 

  • इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर 'जुलाई 2024 सत्र के लिए ओडीएल/ऑनलाइन मोड में नए प्रवेश' लिंक पर क्लिक करें। 
  • स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
  • संबंधित लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन के लिए आगे बढ़ें।
  • अपना रजिस्ट्रेशन करें, आवेदन पत्र भरें और आवश्यक शुल्क का भुगतान करें।
  • अपना आवेदन जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट ले लें।
5379487