Logo
IGNOU June TEE 2024 Result: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जून 2024 के टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) का रिजल्ट जारी कर दिए हैं।

IGNOU June TEE 2024 Result: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जून 2024 के टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) का रिजल्ट जारी कर दिए हैं। बता दें, इस परीक्षा में स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स के छात्र शामिल हुए थे। अब सभी छात्र अपना रिजल्ट इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

जून में हुई थी एग्जाम 
इस परीक्षा में छात्र दो अलग-अलग शिफ्टों में परीक्षा देने पहुंचे थे। सुबह की शिफ्ट 10 बजे से 1 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट 2 बजे से 5 बजे तक थी। परीक्षा का आयोजन 7 जून से 15 जुलाई तक किया गया था। रिजल्ट के साथ, इग्नू का ग्रेड कार्ड भी जारी किया गया है, जिसमें छात्रों का नाम, नामांकन संख्या, प्राप्त अंक, कुल अंक और रैंक की जानकारी होती है। जो छात्र इस परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, उन्हें उनके संबंधित कार्यक्रम के अगले सेमेस्टर में प्रमोट कर दिया जाएगा।

पुनर्मूल्यांकन के लिए करें आवेदन 
यदि किसी छात्र को अपने रिजल्ट से असंतोष है, तो वह पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकता है। पुनर्मूल्यांकन के दौरान परीक्षक उत्तर पुस्तिका का पुनः निरीक्षण करता है और यदि आवश्यक हो, तो अंक में बदलाव किया जाता है।

पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि परिणाम घोषित होने के 40 दिनों के भीतर है। इसके लिए प्रति कोर्स 750 रुपये की फीस निर्धारित की गई है, जिसका भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

ये भी पढें- IIT JAM 2025 की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ी, जानें कब होगी एग्जाम; देखें नया शेड्यूल

ऐसे करें चेक

  • इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।
  • 'स्टूडेंट सपोर्ट' सेक्शन पर क्लिक करें और 'रिजल्ट' विकल्प चुनें।
  • इसके बाद 'टर्म-एंड' पर क्लिक करें।
  • परीक्षा का चयन करें और उस पर क्लिक करें।
  • अपना नामांकन नंबर दर्ज करें और 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें।
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं।
5379487