Jammu schools Holiday: स्कूल शिक्षा निदेशालय जम्मू (DSE) ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी कर जम्मू संभाग के उच्चतर माध्यमिक स्तर तक की सभी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद करने की घोषणा की है। दिवाली पर्व के मद्देनजर स्कूल 29 अक्तूबर से 2 नवंबर, 2024 तक बंद रहेंगे। पूजा अवकाश के बाद 4 नवंबर, 2024 को स्कूल फिर से खुलेंगे।

5 दिनों की छुट्टियों
आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि जम्मू संभाग के उच्चतर माध्यमिक स्तर (ग्रीष्मकालीन / शीतकालीन क्षेत्र) तक के सभी शैक्षणिक संस्थान सरकारी / निजी 29-10-2024 से 02-11-2024 तक पांच (5) दिन की पूजा छुट्टियों का पालन करेंगे।

जम्मू में स्कूल बंद करने की आधिकारिक अधिसूचना छात्र या अभिभावक स्कूल शिक्षा निदेशालय जम्मू की आधिकारिक साइट (schedujammu.nic.in) पर जा सकते हैं और आदेश और परिपत्र अनुभाग पर जा सकते हैं। 

इन राज्यों में भी 1 नवंबर को स्कूल रहेंगे बंद
जम्मू के साथ-साथ तमिलनाडु ने भी 1 नवंबर, 2024 को राज्य में स्कूल, कॉलेज और सरकारी कार्यालय जैसे शैक्षणिक संस्थान बंद करने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने लोगों को दिवाली मनाने और घर लौटने की अनुमति देने के लिए 1 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश जैसे कई अन्य राज्यों ने दिवाली उत्सव के उपलक्ष्य में छुट्टियों की घोषणा की है।