MPESB Nursing :  मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) ने पोस्ट-बेसिक बीएससी नर्सिंग (PBBSc Nursing) और मास्टर ऑफ साइंस नर्सिंग (M.Sc. Nursing) चयन परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

जानें कब होगी एग्जाम
परीक्षा 26 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी। यह दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 11 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी। परीक्षा का आयोजन मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों जैसे भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, रतलाम, रीवा, सागर, सतना, उज्जैन, खंडवा और नीमच में किया जाएगा।

परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का समय 
अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचे। पहली पाली के लिए रिपोर्टिंग समय सुबह 7 से 8 बजे तक है, जबकि दूसरी पाली के लिए दोपहर 12 से 1 बजे तक निर्धारित किया गया है।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर 'एमपीईएसबी नर्सिंग चयन परीक्षा एडमिट कार्ड 2024' के लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा जहां आपको लॉगिन विवरण (जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड) दर्ज करना होगा।
  • सबमिट पर क्लिक करें और आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रखें।

परीक्षा के लिए आवश्यक निर्देश
परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड के साथ एक वैध पहचान पत्र (जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि) भी साथ लेकर जाएं। परीक्षा के दौरान सभी आवश्यक कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें और समय पर पहुंचें ताकि किसी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।