Logo
Mppsc Toppers Success Story: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक छोटे से गांव उमरिया की रहने वाली राधिका पाठक का चयन नायब तहसीलदार के पद पर हुआ है। राधिका पहले अटेम्प्ट में ही लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की।

Mppsc Toppers Success Story: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक छोटे से गांव उमरिया की रहने वाली राधिका पाठक का चयन नायब तहसीलदार के पद पर हुआ है। राधिका के पिता किसान है। मां गृहिणी है। राधिका ने कहा कि पिता ने मुश्किल हालातों का सामना करते हुए पढ़ाई पूरी करवाई है। अब पिता को घर पर बैठकर आराम करना है। अब उनकी बेटी पिता का सहारा बनेगी। बता दें, एमपी पीएससी (मप्र लोक सेवा आयोग) ने गुरुवार शाम राज्य सेवा परीक्षा-2021 की फाइनल चयन सूची जारी की थी। इसमें कुल 243 लोग चयनित हुए हैं। रायसेन की अंकिता पाटकर ने टॉप किया है। 

इन्हें दिया सफलता का श्रेय 
बता दें, राधिका जबलपुर में किराए से रहती थीं, वे छोटे से कमरे में रह कर पढ़ाई करती थी। राधिका ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और अपने गुरु सिद्धार्थ गौतम को दिया है। उसका कहना है कि पहले अटेम्प्ट में ही उसने लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर ली। दो साल से वह गौतम एकेडमी में पढ़ाई कर रही हैं।
 

5379487