NEET UG Exam Result 2024: NEET यूजी 2024 एग्जाम को लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने परीक्षा को रद्द करने और सीबीआई जांच करवाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के नाम भी ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया है। छात्रों ने पुलिस पर भी दबाव बनाने का आरोप लगाया है। 

राजस्थान के अजमेर में शुक्रवार को काफी संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता और नीट एग्जाम के स्टूडेंट्स बाइक रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विरोध जताते हुए परीक्षा को रद्द करने और सीबीआई की जांच करवाने की मांग की। साथ ही उन्होंने परीक्षा को लेकर कई आरोप भी लगाए हैं।

छात्रनेता ने लगाए कई आरोप
छात्रनेता आसुराम डूकिया ने परीक्षा को लेकर बताया कि परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले ही पेपर बाहर आ गया। जिसका पूरा ग्रुप बिहार में पकड़ा भी गया। जिसने बताया कि 60 करोड़ में पेपर खरीदा। इसके बावजूद भी पेपर को लीक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई बल्कि बिना कोर्ट का आदेश आए बगैर 24 लाख बच्चों के भावना से खिलवाड़ करते हुए रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

1563 छात्रों को मिला था ग्रेस मार्क्स
डूकिया ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में नीट की काउंसलिंग को जारी रखने की आदेश दिया गया। इसके साथ ही जिन 1563 स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, उनकी परीक्षा पुनः लेने का आदेश दिया है। इससे पूरे देश में विद्यार्थियों और अभिभावकों में काफी नाराजगी है।

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से निराश
छात्र व उनके अभिवावक सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से निराश हैं। उनका कहना है कि केवल 1563 विद्यार्थियों की ही परीक्षा क्यों ली जा रही है, यह अन्य तैयारी कर रहे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। छात्रनेता डूकिया ने बताया कि इसे लेकर जिला कलेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया है और रिजल्ट की सीबीआई जांच कराने, एग्जाम को रद्द कराने की मांग की है।