Logo
Rajasthan CET Exam Date: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान समान पात्रता परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। परीक्षा 27 सितंबर, 28 सितंबर को दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

Rajasthan CET Exam Date: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने सीनियर सेकेंडरी लेवल के पदों के लिए राजस्थान सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) 2024 के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। नोटिस के अनुसार, परीक्षा 27 और 28 सितंबर को आयोजित की जाएगी। जिन भी उम्मीदवारों ने राजस्थान सीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर नोटिस देख सकते हैं।

Rajasthan CET 2024 Exam Dates: 27 और 28 सितंबर को होगी परीक्षा
कर्मचारी चयन बोर्ड बोर्ड के जारी नोटिस के अनुसार, राजस्थान सीईटी का आयोजन 27 और 28 सितंबर, 2024 को किया जाएगा। परीक्षा दोनों दिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक रहेगी और दूसरी पाली का आयोजन शाम 3 बजे से 6 बजे तक किया जाएगा।

परीक्षा पैटर्न
राजस्थान समान पात्रता परीक्षा 300 अंकों के कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को कुल तीन घंटे का समय दिया जाएगा। प्रत्येक गलत जवाब पर 1/3 अंक की निगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

इन पदों के लिए होगी भर्ती
इस परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के विभिन्न सरकारी विभागों में प्लाटून कमांडर, कनिष्ठ लेखाकार, तहसील राजस्व लेखाकार, पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता), पर्यवेक्षक, उप-जेलर, छात्रावास अधीक्षक ग्रेड 2, पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी और कनिष्ठ लेखाकार पदों पर भर्ती की जाएगी।

कब आएगा एडमिट कार्ड? (Rajasthan CET Admit Card 2024)
राजस्थान सीईटी एडमिट कार्ड परीक्षा के लगभग दस दिन पहले जारी होने की उम्मीद है। हालांकि, बोर्ड की ओर से इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए चरणों का पालन करें।

  • बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • फिर राजस्थान सीईटी एडमिट कार्ड के लिए एक्टिव हुए लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।
5379487