RPSC Exam 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से विधि रचनाकार प्रतियोगी परीक्षा-2024 की परीक्षा 14 जुलाई 2024 को होगी। परीक्षा के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिए है। परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी। पहली पाली में प्रातः 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक अजमेर व जयपुर जिला मुख्यालय पर होगी। 

एक घंटे पहले मिलेगी एंट्री
परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारंभ होने से आधे घंटे पहले पहुंचना होगा। समय पर न आने पर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा। अतः उम्मीदवार को परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा। ताकि सुरक्षा जांच एवं पहचान का कार्य समय पर पूर्ण हो सके। 

फोटो युक्त पहचान पत्र जरूरी 
उम्मीदवार को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर आना होगा। यदि मूल आधार कार्ड पर फोटो पुरानी अथवा खराब है तो अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र जैसे पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान-पत्र जिसमें रंगीन एवं नवीनतम स्पष्ट फोटो हो, लेकर परीक्षा केंद्र पर आना होगा। इसके साथ ही अभ्यर्थी एडमिट कार्ड पर भी नवीनतम रंगीन फोटो ही चस्पा करना सुनिश्चित करें। स्पष्ट मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।