Ruk Jana Nahi Marksheet Download: मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं का रिजल्ट 19 जुलाई 2024 को आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर जारी कर दिया गया था। रिजल्ट चेक करने के बाद सभी अभ्यर्थी ओरिजिनल मार्कशीट को लेकर काफी परेशान है।

ऑनलाइन नहीं ऑफलाइन मिलेगी मार्कशीट
बता दें कि रुक जाना नहीं 2024 का ओरिजिनल मार्कशीट (Ruk Jana Nahi 2024 Original Marksheet) हर साल की तरह इस साल भी मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल एजुकेशन बोर्ड द्वारा जारी होगी। खास बात है कि ओरिजिनल मार्कशीट को ऑनलाइन डाउनलोड नहीं किया जा सकता। छात्रों को अपने स्कूल से इसको ऑफलाइन प्राप्त करना होगा। 

रिजल्ट के 1 महीने बाद मिलेगी मार्कशीट
जिस मान्यता प्राप्त स्कूलों में अभ्यर्थी पढ़ाई करते हैं और परीक्षा देते हैं वहीं से रुक जाना नहीं रिजल्ट का ओरिजिनल मार्कशीट प्राप्त कर सकते हैं। रिजल्ट आने की एक महीना बाद यानी 20 अगस्त के बाद ही आपके कॉलेज में ओरिजिनल मार्कशीट उपलब्ध हो जाएगी। यहां से आप अपनी ओरिजिनल मार्कशीट आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

योजना के बारे में जानें
बता दें मध्यप्रदेश सरकार ने बच्चों का साल खराब न हो उसके लिए रुक जाना नहीं योजना चलाई। इस योजना के तहत MP Board परीक्षा में असफल छात्रों को अपने बोर्ड स्कोर में सुधार करने का मौका दिया जाता है। मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल द्वारा रुक जाना नहीं योजना के तहत बोर्ड एग्जाम कराई जाती है। यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित होती है।

Ruk Jana Nahi 2024 का रिजल्ट कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर रुक जाना नहीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पेज पर अपना रोल नंबर जन्मतिथि एवं कैप्चर बॉक्स में कैप्चा कोड को भरे।
  • अब आपको Ruk jana nahi yojana 2024 का रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।