Logo
मध्य प्रदेश में उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों की परीक्षा 2 अगस्त 2023 को आयोजित की गई थी, जिसके माध्यम से लगभग 7500 पदों पर भर्तियां की जानी थी।

MP News: दिवाली से ठीक पहले मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है। लंबे समय से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को अब उनके नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। सरकार का यह फैसला उन सभी शिक्षकों के लिए राहत और खुशी लेकर आया है, जो अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे।

7500 से अधिक पदों पर भर्तियां
मध्य प्रदेश में उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों की परीक्षा 2 अगस्त 2023 को आयोजित की गई थी, जिसके माध्यम से लगभग 7500 पदों पर भर्तियां की जानी थी। इन भर्तियों के लिए उम्मीदवारों ने काफी समय से तैयारी की थी और अब उन्हें उनके मेहनत का रिजल्ट मिलने जा रहा है।

पिछड़ा वर्ग आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश
बता दें, भर्तियों की प्रक्रिया में पिछड़ा वर्ग के लिए 27% आरक्षण का प्रावधान था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस पर रोक लगा दी गई थी। इस कारण से जब परिणाम घोषित किए गए थे, तो 13% पदों को होल्ड पर रखा गया था। हालांकि, बाकी पदों के लिए नियुक्ति पत्र अब जारी कर दिए गए हैं, जिससे उम्मीदवारों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

5379487