Logo
UGC NET June Admit Card 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि कि NTA ने  यूजीसी नेट जून परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। यह परीक्षा अब 4 सितंबर को होगी।

UGC NET June Admit Card 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि कि NTA ने  यूजीसी नेट जून परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एनटीए ने यह प्रवेश पत्र उस परीक्षा के लिए जारी किए हैं जो पिछले दिनों 4 अलग-अलग सेंटर्स पर कैंसिल कर दी गई थी। बता दें, इन सेंटर्स पर पेपर तकनीकी खराबी और बाढ़ की समस्या के कारण कैंसिल हुई थी। यह परीक्षा अब 4 सितंबर को होगी।

इन सेंटर्स पर कैंसिल हुई थी परीक्षा
बता दें कि NTA ने UGC NET जून एग्जाम 2024 को यूपी, राजस्थान, गुजरात और तमिलनाडु के 1-1 सेंटर पर कैंसिल कर दी गई थी। यूपी के वाराणसी स्थित डॉ. घनश्याम सिंह कॉलेज ऑफ एजुकेशन सेंटर पर 21 अगस्त को होने वाली परीक्षा, राजस्थान के जयपुर में शंकर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन व गुजरात के जामनगर स्थित अमात्य ग्लोबल आईटी सॉल्यूशन एग्जाम सेंटर पर 27 अगस्त को होने वाली परीक्षा और तमिलनाडु के डिंडीगुल में जैनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में 28 अगस्त को होने वाली परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था।

कब होगी परीक्षा
इन चार सेंटर्स पर एग्जाम 4 सितंबर को दूसरी शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। जो भी उम्मीदवार इन सेंटर्स पर पेपर देने जा रहे हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर तक ही आयोजित होनी है।

ये भी पढ़े- हरियाणा में सहायक प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें आवेदन

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  • उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं। 
  • होम पेज पर ही “UGC NET June 2024 Examination Admit Card” लिंक पर Click करें।
  • इसके बाद अपना Application Number, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें और सबमिट करें।
  • अब एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगा। 
  • अंत में इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।
5379487