UP B.Ed JEE Result 2024: यूपी बीएड जेईई में शामिल युवाओं के लिए बड़ा अपडेट है। उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 के परिणाम घोषित हो गए है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bujhansi.ac.in पर जाकर स्कोरकार्ड देख सकते हैं। 

मनोज कुमार ने किया प्रवेश परीक्षा में टॉप
इस बार जारी टॉप 10 मैरिट सूची में अलीगढ़ ने बाजी मारी है। अलीगढ़ के मनोज ने 400 में से 344.67 अंक पाकर बीएड टॉप किया है। वहीं अन्य चार और छात्र-छात्राओं के नाम मैरिट सूची में हैं। उन्होंने 400 में 344.67 अंक प्राप्त किए हैं। वहीं प्रयागराज के रहने वाले शिवमंगल दूसरे व वाराणसी के रहने वाले नजीर तीसरे स्थान पर हैं। टॉप 10 सूची में अलीगढ़ की कुमारी दीक्षा ने पांचवां, अंजलि राय ने छठवां, हर्षिता ने नवां और आवेश कुमार ने दसवां स्थान हासिल किया है।

1.93 लाख छात्रों ने दी परीक्षा
बता दें कि यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 का आयोजन 9 जून 2024 को उत्तर प्रदेश के 51 जिलों में 470 केंद्रो पर किया गया था। इस प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 2.23 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें से 1.93 लाख अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे।

यहां देखें टॉप 20 उम्मीदवारों की सूची

रिजल्ट के बाद ऐसे मिलेगा दाखिला
अभ्यर्थियों के स्कोरकार्ड में उनकी स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक, लिखित परीक्षा में प्राप्तांक, फाइनल स्कोर, पेपर 1 में सही व गलत उत्तर, पेपर 2 में सही व गलत उत्तर, पेपर वाइज टोटल मार्क्स जैसी डिटेल्स दी गई होगी। साथ ही यह भी बताया गया होगा कि वह काउंसलिंग राउंड में जाने के लिए योग्य है या नहीं। 

यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2024 में सफल उम्मीदवारों को बीएड कोर्स में दाखिले के लिए बीयू द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

ऐसे करें UP BEd JEE Result 2024 डाउनलोड 

  • बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की वेबसाइट bujhansi.ac.in पर जाएं।
  • फिर यूपी बीएड जेईई रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।