UP Board 10th,12th Compartment Result 2024: यूपी बोर्ड ने साल 2024 की हाईस्कूल की कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट व इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है।  जिन छात्रों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे अब अपने रिजल्ट को यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

10वीं में 100 फीसदी, 12वीं में 91% छात्र पास
दसवीं क्लास में पूरे सौ फीसदी स्टूडेंट पास हुए हैं, जबकि बारहवीं क्लास में करीब 91 प्रतिशत छात्रों को कामयाबी मिली है। रिजल्ट गुरुवार को देर शाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं।

बोर्ड सचिव ने जारी किए नतीजे
कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा के नतीजे यूपी बोर्ड के सचिव भगवती सिंह ने बोर्ड के मुख्यालय प्रयागराज से जारी किए। सचिव भगवती सिंह ने सफल होने वाले सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी है। उनके मुताबिक छात्रों का रिजल्ट देर शाम ही बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया गया है।

इतने छात्र-छात्राओं ने दी परीक्षा
हाईस्कूल कंपार्टमेंट व इंप्रूवमेंट परीक्षा में 16,059 छात्र और 4,670 छात्राओं को मिलाकर कुल 20,729 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। वहीं बारहवीं क्लास में 14,619 छात्र और 4263 छात्राओं को मिलाकर कुल 18,882 स्टूडेंट्स परीक्षा में सम्मिलित हुए।

रोल नंबर और जन्मतिथि की पड़ेगी जरूरत
रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि की आवश्यकता होगी। वेबसाइट पर लॉग इन करके छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं और इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। किसी भी समस्या के लिए बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर UP Board 10th,12th Compartment Result 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट कर दें।
  • इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • छात्र अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं।
  • भविष्य के लिए इसकी एक कॉपी प्रिंट कर सकते हैं।