Logo
अभिनेता आमिर खान हाल ही में एक पॉडकास्ट में अपने बच्चों आयरा और जुनैद खान के बचपन को याद कर भावुक हो गए। उन्होंने रोते हुए बताया कि कैसे वह फिल्मों के कारण अपने परिवार से दूर हो गए।

Aamir Khan: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट सुपरस्टार आमिर खान अपनी बेहतरीन फिल्मों में परफेक्शन के लिए हमेशा जाने जाते हैं। वह अपनी फिल्मों में इतना परफेक्शन के साथ काम करते हैं कि इसके चलते लंबे वक्त तक वह अपने परिवार, बच्चों और निजी जिंदगी से दूर रहे। अब अभिनेता को अपनी फैमिली, मां और बच्चों को वक्त न दे पाने का मलाल है।

रिया चक्रवर्ती के पॉडकास्ट में रोए आमिर खान
हाल ही में आमिर खान हाल ही में रिया चक्रवर्ती के पॉडकास्ट चैप्टर 2 में नजर आए थे जहां पर उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि वह अपने बच्चों आयरा और जुनैद के बचपन में उनके साथ नहीं थे। रिया चक्रवर्ती से अपने बच्चों के बारे में बात करते हुए आमिर खान इमोशनल हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलकने लगे।

Aamir Khan
 

'बच्चों को वक्त नहीं दे पाया'
आमिर खान ने बातचीत में बताया कि उन्हें अपनी फिल्म में काम करने वाले लोगों के बारे में सब पता होता था लेकिन उन्हें अपने बच्चों के बार में, उनकी ख्वाहिशों, उनकी जरूरतें, डर और मुश्किलों के बारे जानकारी नहीं होती थी। आमिर ने कहा- "जब मुझे इसका एहसास हुआ तो मुझे बहुत बुरा लगा, मैं टूट गया... ये बहुत मुश्किल था। जबकि मुझे किसी ने इस बारे में कहा नहीं न शिकायत की। मुझे खुद ही इसका एहसास हुआ। जो वक्त गुजर गया अब वो कभी वापस नहीं आएगा। आयरा और जुनैद का बचपन अब कभी वापस नहीं आएगा।"

आमिर ने लाइफ के टर्निंग पॉइंट पर की बात
उन्होंने आगे कहा- "अपने पिछले 30 साल के करियर में जो वक्त मैं अपनी अम्मी के साथ गुाजर सकता था अब वो वापस नहीं आएगा। फैमिली ने मुझे कभी इसकी शिकायत नहीं की, कभी प्रेशर नहीं डाला... उन्हें लगता था कि मैं अपने काम में बहुत खोया हुआ हूं। लेकिन जब मुझे इसका एहसास हुआ, मेरी जिंदगी और सोच बदल गई। ये मेरी लााइफ का टर्निंग पॉइंट था।"

आमिर ने आगे कहा- "इसके बाद मेरी सोच बदली। मैंने एक डिसीजन लिया कि जिस काम ने मुझे अपने परिवार से दूर रखा मैं उसे छोड़ दूंगा। मैंने सोच लिया था कि मैं न फिल्मों में काम करूंगा, न एक्टिंग करूंगा, न डायरेक्शन या प्रोड्यूस करूंगा।" उन्होंने बताया कि उस समय वह 'लाला सिंह चड्ढा' की शूटिंग कर रहे थे जिस दौरान उन्हें इंडस्ट्री छोड़ने का मन किया था।

'लाल सिंह चड्ढा' के बाद नहीं करना चाहते थे काम
बता दें, आमिर खान आखिरी बार साल 2022 में करीना कपूर के साथ आई फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आए थे। ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी जिसके बाद आमिर ने अपने 30 साल के करियर के बाद इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था। हालांकि उन्होंने बताया कि उनकी एक्स वाइफ किरण राव और बच्चों ने समझाया तो उन्होंने इसे छोड़ने का फैसला ड्रॉप कर दिया।

5379487