Ira Khan-Nupur Sikhare wedding: बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) इन दिनों सुर्खियों में हैं। इरा जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। इरा खान अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड और फिटनेस ट्रेनर नुपुर शिखरे (Nupur Sikhare) संग शादी करने वाली हैं। आपको बता दें, पिछले साल सितंबर में इरा और नुपुर ने इटली में सगाई की थी जिसके बाद दोनों की इंगेजमेंट पार्टी मुंबई में रखी गई थी। इस पार्टी में आमिर खान का परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए थे।

इस दिन होगी इरा-नुपुर की शादी
बता दें इरा खान बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता की बेटी हैं। वेडिंग कपल बनने जा रहे इरा खान और नुपुर शिखरे लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे वहीं अब आने वाले नए साल में दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। वहीं इरा-नुपुर की शादी से संबंधित कुछ डीटेल्स भी सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरा अपने बॉयफ्रेंड नुपुर के साथ जनवरी 2024 के फर्स्ट वीक में शादी करेंगी। इससे पहले दोनों 3 जनवरी को कोर्ट मैरिज करेंगे। 

रजिस्टर्ड कोर्ट मैरिज के बाद इरा-नुपुर की शादी की सभी रस्में शुरू होंगी। 6 से 10 जनवरी के बीच दोनों राजस्थान के उदयपुर में रस्मों-रिवाज़ के साथ शादी करेंगे। इसके बाद 13 जनवरी को मुंबई में सिलेब्रिटीज़ के लिए एक बड़ा वेडिंग रिसेप्शन होस्ट किया जाएगा। इस वेडिंग रिस्पेशन में फिल्म जगत के कई सितारों के शामिल होने की उम्मीद है।

सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं इरा-नुपुर 
इससे पहले इरा खान ने बीते महीने अपनी शादी से जुड़ी कुछ रस्मों की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं। इन तस्वीरों में इरा और नुपुर को महाराष्ट्रियन लिबास में कुछ रस्में करते देखा जा सकता हैं। ये कपल अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी प्यारी तस्वीरें शेयर करता रहता है। बता दें, आमिर की बेटी इरा खान बॉलीवुड के ग्लैमर की दुनिया से दूर हैं और वह खुद का यूट्यूब चैनल चलाती हैं। इरा इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और फिलहाल वह डायरेक्शन की फील्ड में अपना करियर बना रही हैं।

आमिर-रीना दत्त की बोटी हैं इरा
आमिर खान ने 1986 में रीना दत्त से शादी की थी। दोनों की शादी ज़्यादा वक्त तक नहीं टिक पाई और 2002 में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। रीना और आमिर के दो बच्चे हैं - इरा और जुनैद। बाद में, आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की, जिससे उनका एक बेटा आज़ाद राव खान है। हालांकि आमिर-किरण की शादी 2021 में समाप्त हो गई थी।