Actress Anu Agrawal Ready For Comeback In Bollywood : प्यार में प्रेमी या प्रेमिका का क्रश बनना आज के लिए नई बात है लेकिन उस दौर में जब साल 1990 में आई फिल्म आशिकी आई थी, तब अभिनेत्री अनु अग्रवाल ने एक्टिंग ने लोगों के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ी थीं कि वह 34 साल पहले ही भारत के कईं चाहने वालों की क्रश बन गई। इस फिल्म के बाद से वह बॉलीवुड में एक जाना-पहचाना चेहरा बन गई थीं। लेकिन 9 साल बाद हुए एक दुखद हादसे ने उनका सब कुछ छीन सा लिया। उनकी याद्दाश्त चली गई। 29 दिनों तक वे कोमा में रहीं।

महेश भट्ट डायरेक्टेड आशिकी फिल्म में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल मुख्य भूमिका में थे। दोनों फिल्म के बाद एक सनसनी बन गए थे। 

इंडियन एक्सप्रेस ने अभिनेत्री अनु अग्रवाल से खास बात की। जिसमें उन्होंने यह बात एक्सेप्ट की। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद मुझे कुछ याद नहीं रहा। मैंने फिल्म जगत में जहां से शुरुआत की थी, उस हादसे ने मुझे उसी जगह पर ला खड़ा कर दिया।  मुझे याद नहीं था कि मैंने आखिरी बार आशिकी फिल्म कब देखी थी। 

मां ने उबारा...

मेरी मां मुझे वही फिल्म दिखाने की कोशिश करती थी लेकिन मुझे कुछ याद नहीं आता। मेरी मां मुझे स्क्रीन पर दिखाते हुए कहती थी कि ये लड़की तुम हो। मैं उसे देखती थी पर खुद को उससे जोड़ नहीं पाती थी। लेकिन फिर उसी समय आशिकी-2 फिल्म ने दस्तक दी। मां ने मुझे वह फिल्म भी दिखाई लेकिन मुझे फिर भी कुछ याद नहीं आया। मां ने मुझसे कहा कि यह आशिकी फिल्म तुम्हारी थी और अब उन्होंने आशिकी-2 फिल्म बनाई है लेकिन तब मेरी मानसिक स्थिति ऐसी थी कि मैं नंबर्स की पहचान नहीं कर पाती थी मैं कहती थी ये 2 क्या हैं ? 

फिल्म देखकर हुई प्रभावित 

भले ही अनु खुद को पहचान नहीं पाई, लेकिन वह कहती है कि फिल्म ने मुझे बहुत प्रभावित किया। मैं सोच भी नहीं सकती थी कि फिल्म में दिख रही लड़की मैं खुद हूं। लेकिन मैंने फिल्म की भावनाओं को महसूस किया। उसकी भावनाओं में बहुत ताकत थी।  इसीलिए लोग अभी भी फिल्म के बारे में बात करते हैं। आखिर में दर्शक फिल्म पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। वे स्क्रीन पर पैसे फेंक रहे थे, हंस रहे थे, रो रहे थे। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि फिल्म ने लोगों को काफी प्रभावित किया।  

3 दशक बीत गए, अब वापसी का इंतजार    

फिल्म इंडस्ट्री में करीब 3 दशक से दूर अभिनेत्री अनु अग्रवाल अब खुद की वापसी की कोशिश कर रही हैं। वे एक अच्छी स्टोरी (फिल्म) की तलाश में है।  उन्होंने कहा- मेरी पहली कमाई मॉडलिंग, इंटरटेनमेंट और फिल्मों से ही आई। मैं अभिनेत्री हूं। बहुत समय से फिल्मों से दूर हूं। लेकिन मैं एक्टिंग के लिए बनी हूं। मैंने प्रोड्यूसर्स से मिलना शुरू कर दिया है। मैं इसके लिए तैयार हूं और काफी पहले से स्क्रिप्ट सुन रही हूं। मैं कुछ ऐसी फिल्म करूंगी, जो मुझे पसंद हैं।