भोपाल (मधुरिमा राजपाल)। वालीवुड और टीवी सीरियर को लेकर आम धारणा है कि इसके लिए गोरा (फेयर कलर) होना जरूरी है, लेकिन ऐसा नहीं है। कई बार फेयर कॉम्प्लेक्शन के चलते भी प्रोजेक्ट छिन जाते हैं। यह कहना है भाभी जी घर पर हैं फेम सौम्या टंडन का। बुधवार, 9 अक्टूबर को वह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में थीं। एक्ट्रेस सौम्या टंडन ने इस दौरान हरिभूमि से विशेष बतचीत में फिल्म इंडस्ट्री और अपने जीवन से जुड़े कई अहम खुलासे किए। 

गलत साबित हो रही धारणा 
एक्ट्रेस सौम्या टंडन ने हरिभूमि को बताया कि बहुत बार ऐसा भी हुआ है, जब कॉमप्लेक्शन की वजह से मेरे रोल कट गए। लोगों को लगता है कि आप अगर गोरे हैं तो आपको बहुत प्रिफरेंस मिलता है, लेकिन ऐसा नहीं है।

मैं जब कॉलेज में थी, तब स्लमडॉग मिलेनियर फिल्म के ऑडिशन चल रहे थे। लंदन से मेरे एजेंट ने मुझे एक सीन रिकॉर्ड कर भेजने को कहा। मैंने जब कास्टिंग डायरेक्टर को ऑडिशन की क्लिप भेजी तो उन्होंने कह दिया यह लड़की तो इंडियन ही नहीं है। 

लोग मुझे इंडियन मानते ही नहीं 
एक्ट्रेस सौम्या टंडन ने कहा, कास्टिंग डायरेक्टर को समझने की काफी कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे कि इंडिया में भी अलग-अलग रंग रूप के लोग होते हैं। कई बार ऐसे इंसिडेंट हुए हैं, जहां लोग मुझे इंडियन मानते ही नहीं है और मेरे रोल कट जाते हैं।  

मैं दिखने के लिए कोई प्रोजेक्ट नहीं करती 
एक्ट्रेस सौम्या टंडन ने बताया कि मैंने अभी तक एक्टिंग में बहुत अच्छा काम किया है। मैंने जिन भी प्रोजेक्ट में काम किया है वह सभी सुपरहिट रहे हैं। मैंने ‛डांस इंडिया डांस’ होस्ट किया था जो इंडिया में पहला डांस रियलिटी शो था। मैंने उसे 4 साल होस्ट किया और वह नंबर वन शो रहा

सुपरहिट रही फिल्म 
सौम्या टंडन ने कहा, 'जब भी मेट’ में मेरा छोटा सा रोल था, लेकिन सबने मुझे उसे रोल में नोटिस किया था और वह फिल्म भी सुपरहिट रही। ‛भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल घर-घर में देखा जाने वाला सीरियल रहा है।

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज
सौम्या टंडन ने कहा, ‛बॉर्नविटा क्विज कांटेस्ट’ मैंने होस्ट किया, जिसके लिए मेरा नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ। यह मोस्ट सक्सेसफुल और लॉन्गेस्ट रनिंग क्विज शो रहा।

दमदार कंटेंट होना चाहिए
सौम्या टंडन ने कहा, मैंने अब तक जो भी काम किया, अच्छा किया है और आगे भी वही काम करना चाहूंगी, जो लोगों को पसंद आए। मेरे प्रोजेक्ट में मैं चाहती हूं कि दमदार कंटेंट हो। मैं सिर्फ दिखने के लिए कोई शो या फिल्म नहीं कर सकती।