Mass wedding of underprivileged: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। अनंत और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई 2024 को शादी करेंगे। इस शादी का भव्य आयोजन मुंबई के वर्ल्ड जियो सेंटर में होगा जिसमें देश-विदेश की नामचीन हस्तियां शिरकत करने वाली हैं। इससे पहले अंबानी परिवार ने मंगलवार को मुंबई में गरीब-वंचितों का सामूहिक विवाह कराया।

वंचितों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग समारोह के रूप में 2 जुलाई को महाराष्ट्र के पालघर में गरीब और निचले तबके के लोगों का सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 50 लड़के-लड़कियों के जोड़ों की शादी कराई गई जिन्हें आशीर्वाद देने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी मौजूद रहे। इसके अलावा मुकेश-नीता की बेटी ईशा अंबानी और उनके पति आनंद पीरामल, आकाश अंबानी और उनकी पत्नी श्लोका मेहता मौजूद रहीं।

इस समारोह में नए जोड़ों के परिवारों समेत लगभग 800 लोग शामिल हुए। 2 जुलाई को शाम 4:30 बजे पालघर के रिलायंस कॉरपोरेट पार्क में आयोजित हुई। इस अनुष्ठान की शुरुआत करते हुए, अंबानी परिवार ने आगामी शादी के सीज़न में देशभर में ऐसी सैकड़ों शादियों में सहायता करने का संकल्प लिया।

नव-विवाहतों को दिए खास तोहफे
इस दौरान अंबानी परिवार ने समारोह में पहुंचकर नव-विवाहत जोड़ों को शुभकामनाएं दीं। इतना ही नहीं उन्होंने सद्भावना के संकेत के रूप में, प्रत्येक जोड़े को सोने के आभूषण भेंट किए, जिनमें मंगलसूत्र, शादी की अंगूठियां और नाक की नथ शामिल थीं। इसेक अलावा नव-विवाहिता को पैरों की बिछिया और पायल जैसे चांदी के आभूषण भी तोहफे में दिए गए। प्रत्येक दुल्हन को 'स्त्रीधन' के रूप में 1.01 लाख रुपए (एक लाख एक हजार) का चेक भी दिया गया।