Ram Mandir Inaugration: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर देशभर में लोगों में उमंग देखने को मिल रही है। 22 जनवरी 2024 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन समारोह होगा। राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समोरह की तैयारी भी जबरदस्त तरीके से चल रही है और इस एतिहासिक दिन को साक्षी बनाने के लिए अब तक कई सितारों को निमंत्रण भी भेजा जा चुका है। 

इसी कड़ी में बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज़ को भी राम मंदिर समारोह में शामिल होने के लिए इन्विटेशन मिल चुका है। बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री से लेकर टीवी जगत तक के कई सितारों को आमंत्रित किया गया है। तो आईए एक नज़र डालते हैं उन सितारों की लिस्ट पर जो राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होकर इस ऐतिहासिक दिन के गवाह बनेंगे।

सुभाष घई
'राम लखन', 'मेरी जंग' 'परदेस' और 'कर्मा' जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले फिल्ममेकर सुभाष घई को श्री राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। सुभाष घई ने निमंत्रण मिलने पर अपनी गहरी खुशी जताते हुए कहा, "इस ऐतिहासिक उद्घाटन कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए मेरा दिल बेहद खुशी से भर गया है। श्री राम मंदिर का निर्माण सिर्फ एक सांस्कृतिक मील का पत्थर नहीं है, बल्कि समृद्ध विरासत का एक प्रमाण है।"

 

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी इस भव्य समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

 

रणबीर-आलिया
एक्टर रणबीर कपूर और उनकी पत्नी व एक्ट्रेस आलिया भट्ट को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर समारोह के लिए निमंत्रण मिला है। इसकी जानकारी फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने दी थी।

twitter

कंगना रनौत
कुछ महीनों पहले ही एक्ट्रेस कंगना रनौत ने राम मंदिर के दर्शन किए थे और जिसकी झलक उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की थी। वहीं अब उन्हें राम मंदिर समारोह में शामिल होने का न्योता भी मिल गया है और इसके बारे में उन्होंने खुद बताया है।

 

रणदीप हु्ड्डा
एक्टर रणदीप हुड्डा को भी आमंत्रित किया गया है और इसकी जानकारी एक्टर ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। रणदीप के साथ उनकी पत्नी व एक्ट्रेस लिन लैशराम भी समारोह में शामिल होंगी।

 

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के खिलाड़ी यानि अक्षय कुमार भी राम मंदिर के दर्शन करने अयोध्या आएंगे।

इसके अलावा माधुरी दीक्षित, सनी देओल, अनुपम खेर, शंकर महादेवन, सोनू निगम, अजय देवगन संजय लीला भंसाली, आयुष्मान खुराना, राजकुमार हिरानी, मधुर भंडारकर समेत कई दिग्गजों को 22 जनवरी को राम मंदिर के समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

साउथ इंडस्ट्री के इन सितारों को मिला न्योता

रजनीकांत, चिरंजीवी,  प्रभास, धनुष, यश और ऋषभ शेट्टी को भी राम मंदिर समारोह में अयोध्या आने के लिए आमंत्रित किया गया है।

रजनीकांत

टीवी जगत के जाने माने सितारे और रामायण के राम-सीता का मुख्य किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को भी राम मंदिर में भगवान की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया गया है।