Logo
Anupam Kher: अनुपम खेर ने जिंदगी में दो शादियां कीं, लेकिन उनकी अपनी कोई संतान नहीं है। अब 69 की उम्र में उन्होंने बच्चों की कमी खलने पर अपना दर्द बयां किया है।

Anupam Kher: अनुपम खेर बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकारों में से एक हैं। पुरानी फिल्मों में उनके विलेन के किरदार से लेकर कॉमेडी और सपोर्टिंग रोल्स हमेशा सराहे रहे हैं। उन्होंने साल 1985 में अभिनेत्री किरण खेर से शादी की थी। हालांकि एक खुशहाल जिंदगी के बावजूद उनके अपने बच्चे नहीं हैं। हालिया इंटरव्यू में अनुपम खेर नें अपने अपनी खुद की संतान ना होने पर दर्द बयां किया है।

अनुपम खेर का छलका दर्द
अनुपम खेर ने दो शादियां की हैं। दूसरी शादी उन्होंने किरण खेर से की थी और ये किरण की भी दूसरी शादी थी। किरण खेर का पहली शादी से एक बेटा है जिनका नाम सिकंदर खेर है। दो शादियों के बावजूद अनुपम खेर की अपनी कोई संतान नहीं है। सिकंदर खेर को अपनाने के बाद भी उन्हें अपने बच्चों की कमी खलती है।

Anupam Kher Wedding Photo
 

हाल ही में एक पॉडकास्ट में अनुपम गेस्ट बनकर आए थे जहां उनसे पूछा गया कि क्या आपको अपने बच्चे न होने की कमी खलती है। इसपर एक्टर ने कहा- "बिल्कुल, ये एहसास मुझे पहले नहीं होता था... लेकिन अब कभी कभी होता है। लगभग पिछले 7-8 साल से शायद। ये इसीलिए नहीं है कि मैं सिकंदर से खुश नहीं हूं, पर मुझे लगता है कि अपने बच्चे को छोटे से बढ़ता देखना, उसकी परवरिश करना, उसके साथ बॉन्डिंग बनाना एक अलग खुशी होती।

ये बिल्कुल सच जवाब है। मैं इस सवाल से बच भी सकता था लेकिन ये चीज़ मेरी जिंदगी में कोई ट्रेजेडी जैसी नहीं है। लेकिन कभी-कभी मुझे लगता है (अगर बच्चे होते तो) ये जिंदगी में अच्छी चीज होती।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

'दूसरों के बच्चों को देखकर कमी महसूस होती है'
अनुपम खेर ने आगे कहा- "50-55 साल गुजर गए, तब धीरे-धीरे एहसास हुआ... क्योंकि किरण और सिकंदर बिजी हो गए। जब मैं अपनी ऑर्गेनाइजेशन में बच्चों के साथ काम करता हूं तो कभी-कभी महसूस होता है (कि काश मेरे अपने बच्चे होते)। अपने दोस्तों के बच्चों को देखकर लगता है कि मेरी भी अपने बच्चों के साथ बॉन्डिंग होती।"

आपको बता दें, अनुपम खेर की पहली शादी मधुमालती कपूर से साल 1979 में हुई थी जो एक साल के अंदर ही खत्म हो गई। उसके बाद साल 1985 में उन्होंने किरण खेर से शादी की थी। ये किरण की भी दूसरी शादी थी। वर्क फ्रेंट की बात करें तो अनुपम खेर आगामी फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगे।

5379487