Logo
Babita Phogat: 2016 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' भारीत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। आमिर खान की फिल्म में रेसलर बबीता फोगाट के परिवार की कहानी दिखाई गई थी। अब बबीता ने इसपर चैंकाने वाला खुलासा किया है।

Babita Phogat on Dangal Success: आमिर खान की 'दंगल' भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में थे जिन्होंने रेसलर महावीर फोगाट का किरदार निभाया था और फिल्म की कहानी भी फोगाट परिवार पर आधारित थी। ये फिल्म देश और विदेशों में खूब सराही गई थी। हालांकि फोगाट परिवार पर बनी ये फिल्म का फायदा उन्हें नहीं मिला। हाल ही में रेसलर बबीता फोगाट फिल्म को लेकर कुछ खालास किया है।

बबीता फोगाट का खुलासा
'दंगल' ने दुनियाभर में 2000 करोड़ रुपए का कोरबार किया था। चीन तक इसकी स्क्रीनिंग हुई थी जिसे विदेशी दर्शकों ने खूब पसंद किया था। कुश्ती परिवार पर आधारित इस फिल्म को लेकर भारत की रेसलर बबीता फोगाट का कहना है कि 'दंगल' ने दुनियाभर में 2000 करोड़ की कमाई की लेकिन उनके परिवार को केवल 1 करोड़ रुपए ही मिले। एक इंटरव्यू में बबीता फोगाट से पूछा गया कि फोगट परिवार को 'दंगल' के निर्माताओं से कितना पैसा मिला? तो उन्होंने कहा कि यह फिल्म के टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का 1% से भी कम था।

उन्होंने परिवार 20 करोड़ रुपए मिलने की खबर को क्लीयर करते हुए कहा कि उन्हें 20 करोड़ का 10% यानी केवल 1 करोड़ रुपए ही मिले। हालांकि उन्होंने ये भई क्लीयर किया कि ये डील डायरेक्टर नितेश तिवारी से तब हुई थी जब वे स्क्रिप्टिंग पर काम कर रहे थे और उस समय आमिर फिल्म से नहीं जुड़े थे।

नाम बदलना चाहते थे मेकर्स  
बबीता फोगाट ने आगे कहा- "मेरे पापा ने एक ही चीज कही थी कि इन सब चीजों को छोड़ दीजिए, बस लोगों का प्यार और सम्मान चाहिए और लोगों ने प्यार दिया।" उन्होंने कहा कि उनका नाम घर-घर में लोगों कि वजह से पहचाना जाता था, फिल्म की वजह से नहीं। बबीता ने आगे ये की बताया कि मेकर्स फिल्म में उनके नामों को बदलना चाहते थे लेकिन उनके पिता महावीर फोगाट ने इसपर रजामंदी नहीं दी।

बताते चलें, आमिर खान 'दंगल' के को-प्रोड्यूसर भी हैं। फिल्म में आमिरा खान लीड रोल में थे, वहीं फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, जायरा वसीम, अपारशक्ति खुराना और साक्षी तंवर जैसे स्टार्स थे। 

5379487