Logo
Lawrence Bishnoi- Munawar Faruqui: मुंबई पुलिस का दावा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में बिग बॉस 17 विनर कॉमेडियन मुनव्व फारूकी का भी नाम है। पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ाई है।

Munawar Faruqui- Lawrence Bishnoi: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर चर्चा में है। मुंबई क्राइम ब्रांच मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। जांच में कुछ शॉकिंग खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉरेंस की हिट लिस्ट में मशहूर कॉमेडियन और बिग बॉस 17 विनर मुनव्वर फारूकी का नाम भी शामिल है।

मुनव्वर भी बिश्नोई के निशाने पर
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दावा किया जा रहा है कि कुछ समय पहले दिल्ली के इवेंट में शामिल होने के लिए मुनव्वर फारूखी जिस फ्लाइट में सवार होकर गए थे, उसमें बिश्नोई गैंग के दो शूटर्स भी मौजूद थे। हालांकि, उस वक्त पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद शूटर्स के इरादे पूरे नहीं हो सके थे। ये मामला एक महीने पुराना बताया जा रहा है जो एक फ्रेंडली क्रिकेट मैच इवेंट के दौरान का है।

याद दिला दें, सितंबर 2024 में एल्विश यादव के साथ मुनव्वर का एक क्रिकेट मैच का आयोजन था। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर के महीने में मुनव्वर फारूकी पर बिश्नोई गैंग का निशाना था। खबर है कि दोनों शूटरों ने दिल्ली के एक होटल में कमरा बुक किया था जिस होटल में मुनव्वर भी रुके थे। ये कमरा उन्होंने कथित तौर पर रेकी करने के लिए लिया था।

पुलिस को थी आशंका
दिल्ली पुलिस उन शूटर्स की पहले से ही तलाश कर रही थी क्योंकि उन्होंने दिल्ली के एक व्यापारी का खून किया था। पुलिस को जब खबर लगी कि शूटर्स उस होटल में ठहरे हैं तो वे वहां रेड डालने पहुंचे। वहीं मुनव्वर को भी धमकी मिल चुकी थी, जिसके बाद पुलिस को हर एंगल से तार जोड़ने के बाद आशंका हुई कि शूटर्स यहां मुनव्वर को निशाना बनाने आए हैं। फिलहाल मुनव्वर को मुंबई पुलिस द्वारा सुरक्षा दी गई है।

मुनव्वर-लॉरेंस का क्या हो सकता है एंगल?
ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर मुनव्वर लॉरेंस के निशाने पर क्यों हैं? फिलहाल इसकी वजह तो साफ नहीं हो पाई है।लेकिन याद दिला दें, कि मुनव्वर ने अपने कई स्टेंडअप-कॉमेडी शो में हिंदी देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया था। इसके चलते उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। वहीं बिंग बॉस के दौरान मुनव्वर का सलमान खान से भी कनेक्शन है। 

5379487