Logo
टीवी के मशहूर रिएलिटी शो 'बिग बॉस 17'दर्शकों को खूब मनोरंजन कर रहा है। वहीं शो में आए कंटेस्टेंट्स भी दर्शकों की पसंद बन रहे हैं । शो में एक कंटेस्टेंट ऐसा है जिसने बचपन में ही जिंदगी और मौत की जंग लड़ी है।

Bigg Boss17: टीवी के मशहूर रिएलिटी शो 'बिग बॉस 17'दर्शकों को खूब मनोरंजन कर रहा है। वहीं शो में आए कंटेस्टेंट्स भी दर्शकों की पसंद बन रहे हैं । शो में एक कंटेस्टेंट ऐसा है जिसने बचपन में ही जिंदगी और मौत की जंग लड़ी है। उन्होंने बेहद करीबी में बचपन गुजारा है और आज एक नए मुकाम को हासिल किया है। आइए बताते हैं कौन है सदस्य....

अनुराग डोभाल ने की सलमान खान की शिकायत | Anurag Doval complained about  Salman Khan | Newstrack | Big Boss 17 : अनुराग डोभाल ने की सलमान की शिकायत, बिग  बॉस ने

यूके07 राइडर बचपन से ही थे ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित
हम बात कर रहे हैं यूट्यूबर यूके07 राइडर उर्फ अनुराग डोभाल की। उन्होंने इस शो तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। दरअसल, अनुराग को  6 साल की उम्र में ही इस खतरनाक बीमारी ब्रेन ट्यूमर का सामना करना पड़ा था। इसकी वजह से उन्हें दौरे भी पर पड़ते थे। करीब 8 साल तक अनुराग ने केवल दवाईयों पर ही अपना जीवन बिताए। इस बात का खुलासा अनुराग ने एक पॉडकास्ट में किया था।

साथ ही अनुराग ने बताया था कि-"मुझे बचपन से ही ब्रेन ट्यूमर था। उस समय मेरी उम्र 6 साल थी जब मेरे ब्रेन में ट्यूमर निकला था। मैंने 8 साल तक इसकी दवाईयां की। ब्रेन ट्यूमर की वजह से ही मुझे दौरे पर पड़ते  थे। जिसके कारण मेरी हालत काफी खराब हो गई थी, और मुझे ब्लैकआउट्स की भी समस्या हो गई थी। लेकिन अब मैं काफी बेहतर हूं। "

Anurag Doval talks about leaving Bigg Boss 17 - बिग बॉस 17 से जाने की बात  अनुराग डोभाल ने की

1200 रुपये में बिता गरीबी का दौर:
इस पॉडकास्ट में अनुराग ने बचपन में बिताए अपने गरीबी के दिनों को भी याद किया था। अनुराग ने बताया था कि उस वक्त उनके पापा की सैलरी सिर्फ 1200 रुपये थी। उस समय उन्हें अस्थमा की भी शिकायत हो गई थी। उसके लिए उन्हें इनहेलर की जरूरत पड़ती थी। जिसकी कीमत ही 300 रुपये थी। अनुराग ने बताया कि-"पापा 1200 रुपये की सैलरी में मेरे 300 रुपये का इनहेलर हर महीने खरीदते थे। फिर भी इसके अलावा, मेरी दवाईयों का खर्च और घर का खर्च भी चलाते थे। पता नहीं मेरे पापा इतनी सी सैलेरी में सबकुछ कैसे मैनज करते थे।"
 

5379487