Logo
सलमान खान के काला हिरण शिकार मामले में बिश्नोई समाज उन्हें माफ करने को तैयार है। हाल ही में समाज के प्रमुख ने कहा है कि अगर एक्टर माफी मांग लेते हैं और उनकी एक शर्त पूरी करते हैं, तो वे इसपर विचार करेंगे।

Salman Khan Black Buck Hunting Case: बीते दिनों सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई फायरिंग की घटना ने सबको दहला दिया था। मामला इस वक्त काफी गर्माया हुआ है। मामला शुरू हुआ था साल 1998 में जब सलमान खान ने फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' कि शूटिंग के वक्त काला हिरण का शिकार किया था।

इस केस में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग अभिनेता से लंबे समय से नाराज चल रहे है। वजह है काला हिरण। बिश्नोई समाज की मान्यता के अनुसार वे काले हिरण को पूजते हैं। लॉरेंस बिश्नोई ने राजस्थान की एक कोर्ट में पेशी के दौरान मीडिया से कहा था कि जिस तरह से सलमान ने हिरण को गोली मारी थी, उसी तरह वह उन्हें भी गोली मारकर खत्म कर देंगे।

27 साल पुराना है मामला
पिछले 27 साल से चली आ रही ये वॉर अब गर्मायी हुई है। सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग होना। उनके फार्महाउस पर संदिग्धों द्वारा रेकी करना और सलमान को धमकी भरे मैसेज और ई-मेल मिलना, ये सभी चीजें कहीं ना कहीं अभिनेता की जान पर तलवार की तरह लटक रही हैं। लेकिन अब खबर आ रही है कि ये वॉर खत्म हो सकती है। बिश्नोई समाज एक्टर को 27 साल बाद इस गलती के लिए माफ कर सकता है। 

सलमान को माफ कर सकता है बिश्नोई समाज
हाल ही में सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस सोमी अली ने बिश्नोई समाज से एक्टर को माफ करने की अपील की थी। इसके अलावा राखी सावंत भी कई बार मीडिया के सामने बिश्नोई समाज से सलमान को बख्श देने की मांग करते हुए उनकी ओर से माफी मांगती दिखी हैं। वहीं अब अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूड़िया ने कहा है कि उनका समाज सलमान खान को माफ करने के लिए तैयार है। लेकिन ये इतना आसान नहीं होगा क्योंकि उन्होंने अभिनेता के सामने एक शर्त रखी है। 

सलमान को मांगनी होगी माफी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिश्नोई समाज के अध्यक्ष देवेंद्र बूड़िया ने इस मामले पर एक बयान दिया है जिसमें वह कह रहे हैं- 'सोमी अली ने जो माफी मांगी है वो कोई मायने नहीं रखती क्योंकि आरोप सलमान खान ने किया है, सोमी ने नहीं। उनका कहना है कि सलमान खान की जगह कोई और माफी नहीं मांग सकता। इस गलती के लिए उन्हें खुद आकर मांफी मांगनी पड़ेगी।

रखी ये शर्त
अध्यक्ष देवेन्द्र बुदिया ने कहा, ‘अगर सलमान खुद माफी मांगते हैं, तो बिश्नोई समाज इस पर विचार करेगा। अगर वह मंदिर में आकर माफी मांगते हैं तो हमारा समाज उन्हें माफ करने के बारे में विचार कर सकता है। हमारे समाज के 29 नियमों में से एक माफी का भी नियम है। उन्होंने आगे कहा, ‘अगर सलमान वन्य जीवों और पर्यावरण की रक्षा के लिए काम करेंगे, तो हम उन्हें माफ कर सकते हैं।

5379487