Bobby Deol On Alcoholism: वेब शो 'आश्रम' से लेकर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एनिमल' तक, बॉबी देओल ने इंडस्ट्री में दमदार कमबैक किया है। 'एनिमल' में उनका अबरार का किरदार इतना फेमस हुआ कि आज भी लोग उनकी तारीफें करते नहीं थकते। हालांकि फिल्मी बैकग्राउंड से आने वाले अभिनेता की जिंदगी में एक ऐसा फेज भी था जब वह शराब की लत से जूझ रहे थे।

एक इंटरव्यू में बॉबी ने अपनी शराब की लत पर बात की है और बताया कि कैसे वह उस दौरान जिंदगी में परेशान रहे। उन्होंने नशे की लत से उबरने और खुद में बदलाव लाने पर बात की है और बताया कि कैसे ये चीजों जिंदगी जीने का सबक सिखाती हैं।

ये भी पढ़ें- WATCH: मां-बेटी संग गणपति दर्शन करने पहुंचीं ऐश्वर्या राय, नानी को भीड़ में संभालते दिखीं आराध्या बच्चन

बॉबी ने शराब की लत पर की बात
ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इंटरव्यू में बॉबी ने अपने नशे की लत के बारे में कहा, “हर कोई कमजोर महसूस करता है, हर कोई महसूस करता है कि वो नहीं कर पाएगा (इससे नहीं उबर पाएगा)... यह इतना मुश्किल है... कि आप बाहर नहीं आ सकते। यह ऐसा है जैसे आप डूब रहे हैं और लोग खुद को आसानी से डूबने देते हैं। मुझे लगता है कि हर कोई इससे बाहर आ सकता है।

Bobby Deol Instagram

आपके मन में अचानक खयाल आता है और आप कहेंगे, 'मैं यह कर सकता हूं!' मेरे घर में और मेरे आस-पास के लोग मुझे लेकर बहुत परेशान थे। वे मुझे प्रोत्साहित करते रहते थे कि मैं बेहतर हो सकता हूं... लेकिन जब मैं खुद को टॉर्चर कर रहा था तो उनकी आंखों में मुझे देखकर दुख महसूस होता था। वे अपने शब्दों से मुझे सांत्वना देने के अलावा कोई मदद नहीं कर पाते थे।

'गलतियों से सबक लेना चाहिए...'
बॉबी ने आगे अपने मुश्किल दौर को याद कर कहा, "आप आराम से बैठ सकते हैं और.. जो कुछ भी आपने गलत किया है उस पर पछतावा कर सकते हैं। लेकिन आप अपनी गलतियों से कैसे सीखते हैं? ये सबक तब मिलता है जब आपको उन सभी चीजों से गुजरना पड़ेगा, और आपको इससे बाहर आना होगा। कोई आपका हाथ नहीं पकड़ सकता।

उन्होंने आगे कहा- मैं उस दौर से गुजर रहे अपने फैंस को यह नहीं बता सकता कि इससे बाहर कैसे निकलना है... क्योंकि वे सभी इस चीज को जानते हैं किकैसे निकला जाता है। आपको खुद पर विश्वास करना होगा।