Logo
Humare Baarah- Bombay High Court: अन्नू कपूर स्टारर फिल्म 'हमारे बारह' को बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई करते हुए फिल्म से 2 डायलॉग हटाने की मांग पर इसकी रिलीज की अनुमति दी है।

Hamare Baarah Movie: अन्नू कपूर की फिल्म 'हमारे बारह' इस समय काफी सुर्खियां बटोर रही है। रिलीज से पहले ही फिल्म काफी विवादों में घिर चुकी है। कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से मामला कोर्ट तक पहुंच गया था। जिसकी वजह से कोर्ट ने इसकी रिलीज पर रोक लगा दी थी। वहीं अब मेकर्स और कलाकारों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि बॉम्बे हाईकोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने की इजाजत दे दी है।

इस शर्त पर दी रिलीज की अनुमति
दरअसल अन्नू कपूर स्टारर फिल्म 'हमारे बारह' को लेकर कोर्ट में एक याचिका दायर हुई थी। पहले ये फिल्म 7 जून को रिलीज होने वाली थी जिसपर बॉम्बे हाईकोर्ट ने प्रतिबंध लगा दिया था और रिलीज डेट टाल दी थी। लेकिन अब शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने फिल्म में कुछ बदलाव के साथ रिलीज करने की इजाजत दे दी है। इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई जिसमें याचिकाकर्ता ने फिल्म के दो डायलॉग हटाने की मांग की थी। मेकर्स ने ये मांग स्वीकर कर ली है। जिसके बाद कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को फिल्म की रिलीज की अनुमति दे दी और को नया प्रमाणपत्र देने का आदेश दिया। अब ये फिल्म तय तारीख 7 जून को ही रिलीज होगी।

फिल्म को लेकर ये है विवाद
'हमारे बारह' फिल्म में अन्नू कपूर, मनोज जोशी और परितोष त्रिपाठी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म की कहानी जनसंख्या बढ़ोत्तरी के गंभीर मुद्दे और इसके प्रभावों पर आधारित है। कई लोगों का आरोप है कि फिल्म के ट्रेलर में असभ्य और सांप्रदायिक प्रचार की झलक है। तो वहीं कई का कहना है कि इसमें ऐसी चीजें हैं जो लोगों की मानसिकता में जहर घोल रही है। 

5379487