Logo
अनु कपूर की फिल्म 'हमारे बारह' को एक बड़ी राहत मिल गई है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मेकर्स को फिल्म रिलीज करने की परमिशन दे दी है। साथ ही उन्होंने इस फिल्म को महिलाओं का उत्थान करने वाली फिल्म बताया है।

Humare Barah: अनु कपूर की फिल्म हमारे बारह काफी वक्त से चर्चा में है। ऐसे में अब फिल्म मेकर्स को एक बड़ी राहत मिली है। दरअसल, बॉम्बे हाइकोर्ट ने फिल्म रिलीज करने की परमिशन दे दी है। इसके साथ ही उन्होंने 'हमारे बारह' को महिलाओं का उत्थान करने वाली फिल्म बताया है।

ट्रेलर के बाद विवादों में घिरी थी फिल्म 
बता दें, 'हमारे बारह' के ट्रेलर रिलीज से ही फिल्म विवादों में घिर गई थी। फिल्म पर आरोप लगे थे कि ये इस्लाम धर्म और शादीशुदा मुस्लिम महिलाओं का अपमान करती है। मामला जब बॉम्बे हाई कोर्ट तक पहुंचा, तो 'हमारे बारह' की रिलीज पर रोक लगा दी गई। लेकिन सुनवाई चल रही थी। बॉम्बे हाई कोर्ट ने मंगलवार को ही सुनवाई के बाद निर्णय सुरक्षित रख लिया था। वहीं, बुधवार को फैसला सुनाते हुए 'हमारे बारह' को रिलीज करने की परमिशन दे दी। 

'हमारे बारह' को रिलीज करने की मिली मंजूरी
इसके साथ ही जस्टिस बीपी कोलाबावाला और जस्टिस फिरदौस पूनीवाला की डिवीजन ने 'हमारे बारह' की रिलीज की मंजूरी देते हुए कहा कि ये मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाती है और न ही कुरान की शिक्षाओं को लेकर कोई गलत बात करती है। वहीं कोर्ट ने बोला कि, असल में यह फिल्म महिलाओं के उत्थान के उद्देश्य से बनाई गई है।

ट्रेलर को लेकर मेकर्स पर 5 लाख का लगा जुर्माना
हलांकि, बेंच ने बताया है कि इस फिल्म से सभी आपत्तिजनक दृश्य हटा दिए गए हैं। इसके साथ ही मेकर्स पर 5 लाख रुपये का जुर्माना भरने के लिए कहा गया है, क्योंकि उन्होंने अप्रमाणित सीन के साथ 'हमारे बारह' का ट्रेलर रिलीज कर दिया था। आपको बता दें, पहले फिल्म 7 जून को रिलीज के लिए शेड्यूल की गई थी। जिसके बाद ये फिल्म 14 जून को रिलीज़ होने वाली थी। लेकिन कोर्ट की रोक की वजह से ये रिलीज नहीं हो पाई थी। ऐसे में अब इस फिल्म को बॉम्बे हाईकोर्ट की तरफ से क्लिनचिट मिल गया है, तो अब जल्द ही इसकी नई रिलीज़ डेट का ऐलान किया जाएगा। 

5379487