Madhura Pandit Jasraj Death: भारत के लोकप्रिय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज की पत्नी मधुरा जसराज का बुधवार सुबह निधन हो गया। उन्होंने 86 साल की उम्र में अपने घर पर अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक मधुरा जसराज पिछले कुछ समय से उम्र संबंधित बीमारियों के चलते अस्वस्थ थीं। 

मधुरा जसराज के प्रवक्ता प्रीतम शर्मा ने बताया है कि बुधवार को उनका अंतिम संस्कार मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में शाम 4 बजे होगा। उनके निधन की खबर से संगीत जगत में शोक की लहर है। प्रशंसक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। 

मधुरा जसराज का जीवन
आपको बता दें, मधुरा जसराज फिल्मकार, लेखिका और संगीत प्रेमी थीं। वह हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्ममेकर रहे वी. शांताराम की बेटी थीं। उन्होंने वी. शांताराम पर डॉक्यूमेंट्री लिखी थी, जिसकी परिकल्पना की और उसका डायरेक्शन भी किया था। उनका विवाह 1962 में पंडित जसराज के साथ हुआ था। उनके दो बच्चे हैं- संगीत निर्देशक शारंग देव पंडित और टीवी हस्ती दुर्गा जसराज।

मधुरा ने अपने करियर में निर्देशक, निर्माता और लेखिका के रूप में मुकाम हासिल करने के अलावा नाटकों और फिल्मों का भी निर्देशन किया था। इसके अलावा वह कई किताबें भी लिख चुकी थीं, जिनमें उनके पिता की जीवनी- 'वी शांताराम: द मैन हू चेंज्ड इंडियन सिनेमा' भी शामिल है।

उन्होंने अपने पति पंडित जसराज की जीवनी पर आधारित शॉर्ट फिल्म 'संगीत मार्तंड जसराज' का भी निर्देशन किया था।