Dilip Kumar Property: हिंदी सिनेमा के 'यूसुफ खान' यानी दिलीप कुमार किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वह हिंदी सिनेमा के वो दिग्गज कलाकार हैं जिन्हें सदा दिलों में याद किया जाता है। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई सपरहिट फिल्में दी हैं और दुनियाभर में अपने दमदार अभिनय का परचम लहराया है।

71 साल पुराना बंगला बिका
अब उनसे जुड़ी एक खबर सामने आई है। दिलीप कुमार का मुंबई के पाली हिल स्थित बंगला बिक गया है। इस बंगले को एप्को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने खरीदा है। इसकी कीमत मामूली नहीं, बल्कि 172 करोड़ रुपए है। बंगला एक सी-व्यू बिल्डिंग है जिसमें कंपनी ने दिलीप कुमार का ट्रिपलेक्स अपार्टमेंट खरीदा है।

साल 2023 में इस बंगले को गिराकर लग्जरी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स बनाने की बात सामने आई थी जो अभी पूरा नहीं हुआ है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ये बंगला 71 साल पुराना है जिसे दिलीप कुमार ने 1953 में अब्दुल लतीफ नामक शख्स से खरीदा था। ये अपार्टमेंट बिल्डिंग की 9वीं, 10वीं और 11वीं मंजिल पर स्थित है जिसका कार्पेट एरिया 9527 वर्ग फुट में फैला हुआ है। इसे 1.81 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट पर बेचा गया है। इसके लिए कपंनी ने स्टांप फीस 9.3 करोड़ रुपए और रजिस्ट्रेशन फीस 30,000 रुपए चुकाई है।

बिल्डिंग में बनेगा एक म्यूजियम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्रोजेक्ट का नाम ‘द लीजेंड’ है। इसपर अशर ग्रुप नाम की कंपनी पुनर्विकास का काम कर रही है। इस अपार्टमेंट में 4-5 बीएचके लक्जरी अपार्टमेंट बनाए जाएंगे साथ ही दिलीप कुमार को समर्पित एक म्यूजियम होगा। 2,000 वर्ग फुट के संग्रहालय का संचालन अभिनेता की पत्नी सायरा बानो की देखरेख में किया जाएगा।