Diljit Dosanjh On Ratan Tata Death: दिग्गज उद्योगति रतन टाटा के निधन से हर भारतीय स्तब्ध है। बुधवार (9 अक्टूर 2024) को रतन टाटा का मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। देश के बड़े उद्योगपति, राजनीतिज्ञ, बॉलीवुड सेलेब्स समेत दिग्गज हस्तियां टाटा को विनम्र श्रद्धांजलि दे रही हैं। इसी बीच फेमस सिंगर-एक्टर दिलजीत दोसांझ ने भी अपने लाइव कॉन्सर्ट को रोककर रतन टाटा के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें ट्रब्यूट दिया।

टाटा के लिए दिलजीत ने बीच में रोका शो 
दिलजीत दोसांझ इन दिनों अपने 'दिल-लुमिनाटी टूर 2024' पर है और अलग-अलग विदेशों में शो कर रहे हैं। 9 अक्टूबर को उनका कॉन्सर्ट जर्मनी में था जहां वह स्टेज परफॉर्म कर रहे थे। इस दौरान उन्हें देर रात पद्म विभूषण सम्मानित रतन टाटा के निधन की खबर मिली तो उन्होंने अपने शो को बीच में ही रोक दिया और टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया।

रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि
इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिलजीत स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान रतन टाटा को ट्रिब्यूट दे रहे हैं। दिलजीत दोसांझ ने कॉन्सर्ट को बीच में रोककर कहा, "आप सभी रतन टाटा के बारे में जानते हैं, उनका देहांत हो गया है। आज उनका नाम लेना मुझे इसलिए जरूरी लगा क्योंकि उन्होंने हमेशा कड़ी मेहनत की है। मैंने उनके बारे में जो भी सुना और पढ़ा है, मैंने ऐसा नहीं पाया कि उन्होंने कभी किसी के बारे में कुछ बुरा बोला हो। 

दिलजीत ने आगे कहा, "उन्होंने अपने जीवन में हमेशा कड़ी मेहनत की, अच्छा काम किया है और लोगों के मददगार रहे। यही लाइफ है, हर किसी को ऐसा ही होना चाहिए। आज हम उनके जीवन से सीख सकते हैं, कि हमें कड़ी मेहनत करनी चाहिए, अच्छा सोचना चाहिए और लोगों के काम आना चाहिए और अपनी लाइफ को पूरी इसी तरह जीना चाहिए। (रतन टाटा) बेदाग जिंदगी जीकर गए हैं वो। 

दिलजीत का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। लोग उनकी सादगी और पर्सनालिटी की तारीफ कर रहे हैं।

86 की उम्र में रतन टाटा का निधन
टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का 86 की उम्र में 9 अक्टूबर को मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया। पिछले कुछ समय से उनकी खराब तबीयत को लेकर खबरें आ रही थीं। हालांकि उनकी टीम ने बताया कि वह रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे। लेकिन बुधवार शाम अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ने से उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां देर रात उनका निधन हो गया।