Logo
IC 814 The Kandahar Hijack: नेटफ्लिक्स वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' विवाद को लेकर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने पहली बार अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि वह इस बहस को नहीं समझ पा रहे हैं।

IC 814 The Kandahar Hijack Web Series: विजय वर्मा, नसीरुद्दीन शाह, पकंज कपूर स्टारर नेटफ्लिक्स वेब सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है। इस सीरीज में आतंकवादियों के नामों को लेकर विवाद गहराया हुआ है।

हालांकि इस बहस के चलते मेकर्स ने सीरीज के डिस्क्लेमर में आतंकियों के नाम बदलकर ओरिजिनल नाम दिखाने का फैसला लिया है जो असल घटना में इस्तामल हुए थे। अब इस विवाद पर सीरीज के डायरोक्टर अनुभव सिन्हा ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।

ये भी पढ़ें- Hina Khan: ब्रेस्ट कैंसर के इलाज के बीच हिना खान को हुई एक और नई बीमारी, खाना-पीना मुश्किल

अनुभव सिन्हा ने दिया रिएक्शन
अनुभव सिन्हा ने इस सीरीज से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है। हाल ही में डायरेक्टर ने इस विवाद को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में उन्होंने कहा- लोगों से बहुद प्यार मिल रहा है। इतनी तारीफें... प्यार और पीठ थप-थपाने की भावना के आगे ये सारी बहस फीकी पड़ जाती हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर बॉयकॉट नेटफ्लिक्स और बॉयकॉट बॉलीवुड ट्रेंड बढ़ने पर कहा- "ये सारी कॉन्ट्रोवर्सीज़ कुछ और ही हैं... मैं ये गेम नहीं खेलना चाहता, न ही मुझे पता है कि यह कैसे करना है! मैं सिर्फ फिल्म बनाना जानता हूं। इस सीरीज को बहुत गहन शोध वाली रिसर्च प्रोजेक्ट के आधार पर बनाई गई है, और हम जून 2022 से ही इस पर काम कर रहे हैं, और स्क्रिप्ट के प्रति ईमानदार हैं।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

आईसी -814 से किया ओटीटी डेब्यू
अपनी पहली वेबसीरीज़ बनाने पर अनुभव ने कहा, "एक लंबे प्रारूप की सीरीज में एकमात्र अड़चन यह थी कि इसे छोटे पर्दे पर (यानी ओटीटी पर) दिखाया जाएगा। शुरुआत में दिल छोटा महसूस करता है लेकिन फिर आप भूल जाते हैं क्योंकि आप एक बेहतरीन कहानी बता रहे होते हैं... जो आजकल ज्यादातर फिल्में टीवी और फोन पर ही देखी जाती हैं।"

उन्होंने आगे कहा- "जब मैंने 27 साल पहले टीवी शो सी हॉक्स किया था तब तक मैंने कोई फिल्म नहीं बनाई थी, इसलिए यह भी एक बड़ी योजना थी। लेकिन, जब आप (ओटीटी द्वारा) 42 देशों में ट्रेंड होते हैं तो वह अहसास भी बहुत अच्छा होता है।'

अनुभव सिन्हा ने कई बेहतरीन हिंदी फिल्में बनाई हैं जिनमें तुम बिन (2001), दम, कैश, रा.वन, मुस्क, थप्पड़, आर्टिकल 15 जैसी कई फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा वह शादी में जरूर आना जैसी कई फिल्मों के प्रोड्यूसर भी रहे हैं। 

5379487