Logo
एक्ट्रेस दिव्या दत्ता अपनी बेहतरीन अदाएगी के लिए जानी जाती हैं। 'वीर-ज़ारा', 'भाग मिल्खा भाग' जैसी फिल्मों में उनकी एक्टिंग खूब सराही गई। हाल ही में उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद कर बताया है कि उन्हें काम के लिए कितने रिजेक्शन झेलने पड़े थे।

Divya Dutta on Bollywood: अभिनेत्री दिव्या दत्ता (Divya Dutta) फिल्म इंडस्ट्री की जाना-मानी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग स्किल और बेहतरीन अदाएगी से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है। उन्होंने 'वीर-ज़ारा', 'भाग मिल्खा भाग', 'बदलापुर', 'उमारव जान' जैसी कई फिल्मों में दमदार रोल प्ले कर अपने अभिनय से सबका ध्यान खींचा है। 

इंडस्ट्री में झेले कई रिजेक्शन
हालांकि इंडस्ट्री में इतने सफल करियर के बाद भी दिव्या दत्ता का ये सफर आसान नहीं था। उन्हें कई फिल्मों के लिए रिजेक्शन्स झेलने पड़े थे। तो कई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ा। एक्ट्रेस ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद कर बताया है कि उन दिनों में उन्हें कितनी कठिनाईयां झेलीं और कितना संघर्ष करना पड़ा।

दिव्या ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान अपने शुरुआती दिनों में रिजेक्शन झेलने पर कहा- "मुझे इंडस्ट्री में धीरे-धीरे पता चला कि आपको रिजेक्शन्स का सामना करना पड़ता है... आपको फिल्मों से बाहर निकाल दिया जाता है। हम अक्सर नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद) को लेकर बात करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि आउटसाइडर्स में भी फेवरेटिज्म होता है। ऐसा सिर्फ फिल्मों में ही नहीं, बल्कि हर जगह होता है। आज भी मुझे लगता है कि मैं कुछ चीजों की हकदार थी और यह किसी और कैसे मिल गईं?"

'कई जगह काम मांगने जाती थी...'
एक्ट्रेस ने आगे कहा कि शुरुआती दिनों में जब उन्होंने फिल्में साइन नहीं की थीं तब वह हर प्रोड्यूसर के ऑफिस में काम मांगने के लिए जाया करती थीं। उन्होंने कहा- "वह ऐसा वक्त था जब मल्टी-स्टारर फिल्में बनती थीं, इसलिए मौका मिल जाया करता था। लेकिन मुझे इस बात का एहसास नहीं था कि मैं एक टिपिकल ग्लैमरस हीरोइन के फ्रेम में फिट हो पाऊंगी या नहीं। मैं एक सीधी-साधी लड़की और अच्छी अभिनेत्री थी, लेकिन यह सिर्फ मैं ही जानती थी।"

'सेट से भेज दिया था घर वापस'
उन्होंने आगे कहा, "एक बार मैंने करीब 22 फिल्में साइन की थीं। इसके बारे में मैंने अपनी मां को बताया था... लेकिन बाद में पता चला कि उन 22 फिल्मों में से केवल 2 ही फ्लोर पर पहुंच पाईं, और उनमें भी मैं हीरोइन नहीं थी। मुझे कई फिल्मों से हटा दिया गया था... उनमें से एक के सेट पर मैं पहुंच गई थी। मगर मुझे यह कहते हुए वापस भेज दिया गया था कि मेरा वजन बहुत कम हो गया है। मुझे बहुत बुरा लगा था।"

5379487