Logo
Ekta Kapoor: प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज हुई है। मामला OTT प्लेटफॉर्म 'ऑल्ट बालाजी' की वेब सीरीज से जुड़ा है।

Case Filed Against Ekta Kapoor: तमाम टीवी धारावाहिकों से टेलिविजन इंडस्ट्री में अपनी धाक जमाने वालीं प्रोड्यूसर-डायरेक्टर एकता कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वह कई दशकों से टीवी इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। टीवी के अलावा उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी शुरुआत की है। एकता कपूर का ओटीटी प्लेटफॉर्म 'ऑल्ट बालाजी' काफी मशहूर है। कहा जाए तो एडल्ट कंटेंट परोसने के लिए ज्यादा जाना जाता है। अब हाल ही में इस तरह के कंटेट के चलते एकता कानूनी पचड़े में बुरी फंस गई हैं।

'ऑल्ट बालाजी' के शो को लेकर है मामला
दरअसल अभिनेता जितेंद्र की लाडली एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर और उनकी बालाजी टेलीफिल्म पर  POCSO एक्ट के तहत मुंबई में केस दर्ज हुआ है। ये मामला मां-बेटी के स्वामित्व वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी से जुड़ा है। ऑल्ट बालाजी की फेमस वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के कई सीजन आ चुके हैं। इसके 6वें सीजन में नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन दिखाने का आरोप में एकता और उनकी मां के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है।

शो में नबालिग लड़कियों के दिखाए गलत दृश्य
शिकायत में कहा गया है कि फरवरी 2021 से अप्रैल 2021 के बीच ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीम हुई वेब सीरीज 'गंदी बात' में नाबालिग लड़कियों के अश्लील दृश्य दिखाए गए हैं। हालांकि, यह एपिसोड फिलहाल इस ऐप पर स्ट्रीम नहीं हो रहा है। इसके अलावा एक अन्य एपिसोड में पोक्सो के नियमों का उल्लंघन करने वाले सीन्स को लेकर भी शिकायतकर्ता ने केस दर्ज करवाया है। 

बता दें कि एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स की जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव हेड हैं, और उनकी मां शोभा कपूर इसकी मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। फिलाहल इस मामले में एकता या शोभा की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है। 

5379487